1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. चारा घोटाला को लेकर लालू यादव की सुनवाई 11 दिसंबर तक टली

चारा घोटाला को लेकर लालू यादव की सुनवाई 11 दिसंबर तक टली

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले के मामले में सजायाफ्ता को कुछ दिन और जेल में ही रहेगे।’ दुमका कोषागार से गबन के मामले में आज उनकी जमानत याचिका पर हुई सुनवाई कोर्ट ने टाल दी।

अब इस मामले पर 11 दिसंबर को सुनवाई होगी। झारखंड हाईकोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान लालू यादव की जमानत पर फैसला होना था। जिसके बाद उनके जेल से निकलने के कयास लगाए जा रहे थे।

चारा घोटाले के इस मामले की सुनवाई वर्चुअल तरीके से हुई. लालू के वकील प्रभात कुमार ने वर्चुअली अपना पक्ष रखा. लालू की तरफ से वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल भी पक्ष रख रहे थे।

वहीं, सीबीआई ने भी सुनवाई के दौरान अपना पक्ष रखा। हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद के खिलाफ सीबीआई की ओर से हाफ सेंटेंस की अवधि पर सवाल उठाए गए।

इसके बाद हाईकोर्ट ने पूरी सजा की अवधि को वेरिफाई करने का निर्देश दिया। अब 11 दिसंबर को पूरी सजा की अवधि के बाद अदालत जमानत को लेकर निर्णय लेगी। सुनवाई के दौरान लालू प्रसाद के वकील प्रभात कुमार ने हाफ सेंटेंस की कुल अवधि की जानकारी कोर्ट को दी।

झारखंड आरजेडी की प्रदेश अध्यक्ष स्मिता लकड़ा ने आरजेडी सुप्रीमो की जमानत पर हुई सुनवाई 11 दिसंबर तक टाले जाने की जानकारी दी। आरजेडी के नेताओं में सुनवाई टलने से मायूसी साफ देखी जा रही थी।

आपको बता दें कि दुमका कोषागार मामले में आज जमानत के बाद लालू यादव की जेल से रिहाई के कयास लगाए जा रहे थे। इसको लेकर रांची से पटना तक की सियासत में चर्चाएं चल रही थीं। लेकिन हाईकोर्ट के फैसले के लिए अब आरजेडी समेत अन्य दलों के नेताओं को 11 दिसंबर तक का इंतजार करना पड़ेगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...