Home जरूर पढ़े आभूषण व रत्न विशेषज्ञ गुरूजी श्री अर्णव को थाईलैंड की राजकुमारी से मिला सम्मान : पढ़े

आभूषण व रत्न विशेषज्ञ गुरूजी श्री अर्णव को थाईलैंड की राजकुमारी से मिला सम्मान : पढ़े

14 second read
0
69

अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त आध्यात्मिक गुरू, ग्रह रत्न विशेषज्ञ, Gemological Institute of America से मान्यता प्राप्त आभूषण व रत्न विशेषज्ञ गुरू जी श्री अर्णव को एक बड़ा सम्मान प्राप्त हुआ है।

उन्हें स्वयं थाईलैंड की राजकुमारी जी से यह सम्मान प्राप्त हुआ है। आपको बता दे कि गुरूजी श्री अर्णव देश के इकलौते ऐसे रत्न शास्त्र विशेषज्ञ हैं जो धार्मिक बातों को वैज्ञानिक तरीके पेश करते हैं।

गुरूजी रत्नों का सिर्फ ज्योतिष शास्त्र में ही प्रयोग नहीं करते हैं बल्कि इनका औषधि की तरह भी प्रयोग करते हैं। गुरूजी को जेम थेरेपी को मानकीकृत करने और बड़े पैमाने पर ज्योतिष रत्न के ज्ञान का प्रसार करने का श्रेय दिया जाता है।

इस सम्मान के मिलने के बाद उन्होंने इस अवार्ड को migrant workers के बच्चों को समर्पित किया है। उन्होंने कहा की उन बच्चों को इस बात का भान होना चाहिए की कोई है जो उनके बारे में सोच रहा है।

उन्होंने यह भी कहा है कि उनके जीवन का एक ही लक्ष्य है और वो है इन बच्चों के जीवनस्तर को उठाना। गुरूजी उनकी पढ़ाई, पोषण और स्किल के लिए शुरू से काम करते आए है।

Mahidol University में 24 सितम्बर को उन्हें यह पुरुस्कार दिया गया है ,इस मौके पर जब हमने मशहूर सोशल रिफॉर्मर, किसानों, जवानों और छात्रों की इकलौती आवाज और भारत में राइट टू फूड की आवाज उठाने वाले देश के प्रखर वक्ता मौलाना डॉ. कल्बे रुशैद रिज़वी से बात की तो उन्होंने इसे देश के लिए गौरव का पल बताया है।

 

उन्होंने कहा की गुरुजी उन चुनिंदा लोगों में से एक है जिन्होंने पैसे से ऊपर अपने हुनर को रखा है। उन्होंने कहा की गुरूजी अपने हुनर से जो लोगों का जीवन संवार रहे है वो काबिले तारीफ़ है।

Load More In जरूर पढ़े
Comments are closed.