1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू : ड्रोन हमले पर बोले ओवैसी- बात क्या कर रहा भारत, करे फिर पुलवामा के बाद जैसा पाकिस्तान का हाल

जम्मू : ड्रोन हमले पर बोले ओवैसी- बात क्या कर रहा भारत, करे फिर पुलवामा के बाद जैसा पाकिस्तान का हाल

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : रविवार तड़के जम्मू हवाई अड्डे पर स्थित वायु सेना स्टेशन पर दो ड्रोन से बम गिराए जाने और इस हमले में वायुसेना के 2 कर्मियों घायल हो होने के बाद AIMIM सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने भारत सरकार से एक बार फिर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। ओवैसी ने कहा कि भारत सरकार को वैसा ही एक्शन लेना चाहिए जैसा उसने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर लिया था।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए AIMIM चीफ ने सोमवार को कहा कि, ‘ड्रोन ने काफी लंबी दूरी तय की और ऐसा लगता है कि यह अमेरिका या फिर चीन का बना है। यह जम्मू एयर बेस पर पुलवामा जैसा हमला है। ओवैसी ने आगे कहा कि, “अब जम्मेदारी सरकार की बनती है। वे पाकिस्तान के साथ क्या बात कर रहे हैं? क्या मोदी सरकार इसका जवाब देगी? उसे वैसा ही जवाब दिया जाना चाहिए जैसा पुलवामा हमला के बाद किया गया था।”

वहीं दूसरी तरफ, भारतीय वायु सेना के यहां स्थित स्टेशन पर ड्रोन से किये गए हमले और पुलवामा जिले में एक विशेष पुलिस अधिकारी, उनकी पत्नी और बेटी की आतंकवादियों द्वारा की गई हत्या के विरोध में शिवसेना डोगरा फ्रंट (एसएसडीएफ) के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पाकिस्तानी झंडा जलाया। रविवार को तड़के जम्मू हवाई अड्डे पर स्थित वायु सेना स्टेशन पर दो ड्रोन से बम गिराए गए थे। इस हमले में वायु सेना के दो कर्मी घायल हो गए थे। इसके कुछ घंटे बाद आतंकवादियों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में एक गांव में एक एसपीओ उसकी पत्नी और बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी।

एसएसडीएफ के दर्जनों कार्यकर्ता, अध्यक्ष अशोक गुप्ता के नेतृत्व में जम्मू के रानी पार्क में एकत्र हुए और पाकिस्तान के झंडे को आग लगा दी तथा आतंकी हमलों के विरोध में नारे लगाए। अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने हाथ में तिरंगा झंडा लिया था और वे बाद में शांतिपूर्वक चले गए। गुप्ता ने संवाददाताओं से कहा कि, “जम्मू कश्मीर में वायु सेना स्टेशन पर हुए अपने तरह के पहले हमले तथा एसपीओ, उसकी पत्नी और बेटी की हत्या के विरोध में हमने प्रदर्शन का आयोजन किया। हम मांग करते हैं कि ऐसे हमलों के लिए पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जाए।”

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती का नाम लिए बगैर गुप्ता ने कहा कि इस प्रकार की घटनाओं से उन लोगों की आंखें खुलनी चाहिए जो पाकिस्तान के साथ बातचीत कर देश को बर्बाद करना चाहते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads