Home जरूर पढ़े मेजर जनरल सुलेमानी की ईरान ने दी शानदार विदाई

मेजर जनरल सुलेमानी की ईरान ने दी शानदार विदाई

1 second read
0
28

अमेरिकी हमले में शुक्रवार को मारे गए ईरान की विशेष कुद्स सेना के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी की मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने एक बयान में कहा है कि, उनके निर्देश पर यह हमला किया है। अब उसकी मौत के बाद ईरान ऐतिहासिक आखिरी विदाई दे रहा है।

बगदाद की सड़कों पर सुलेमानी का जनाजा निलका, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए। ईरान में सर्वोच्च धार्मिक नेता अयातुल्लाह खामेनेई के बाद दूसरे ताकतवर शख्स के अंतिम संस्कार में शामिल लोगों ने काले कपड़े पहन रखे थे और उनके हाथों में इराकी और ईरान समर्थित मिलिशिया के झंडे थे।

इस जुलूस में ईरान के कई ताकतवर नेता और गणमान्य लो भी नजर आए। मीडिया में आ रही खबरों की माने तो सुलेमानी की एक शवयात्रा रविवार सुबह तेहरान में भी आयोजित होगी, जिस दौरान इस्लामिक क्रांति के नेता खामेनेई एक प्रार्थना सभा में भाग लेंगे। इसके अलावा यह भी खबर है कि शव को सुलेमानी की जन्मभूमि केरमन शहर में दफनाने के लिए ले जाया जाएगा।

बताते चलें कि,कासिम सुलेमानी की मौत के बाद एक तरफ जहां पूरा विश्व किसी अनहोनी की आशंका से चिंतित है वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप ने यह कहकर सनसनी फैला दी है कि सुलेमानी ने दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश रची थी। ट्रंप ने कहा कि, सुलेमानी ने अपने पागलपन में निर्दोष लोगों की हत्या की और नई दिल्ली, लंदन में आतंकी हमलों की साजिश रची।

Share Now
Load More In जरूर पढ़े
Comments are closed.