Home योग और स्वास्थ्य सावधान: क्या आपको भी सुबह उठते ही चाय पीने की आदत है? अगर हां तो एक बार जरुर पढ़ें ये खबर, हो सकती है बड़ी परेशानी

सावधान: क्या आपको भी सुबह उठते ही चाय पीने की आदत है? अगर हां तो एक बार जरुर पढ़ें ये खबर, हो सकती है बड़ी परेशानी

5 second read
0
4

रिपोर्ट: गीतांजली लोहनी

नई दिल्ली: 10 में से 9 लोग चाय पीने के शौकीन होते है। और इन चाय को शौकीनों ने बेड टी(Bed Tea) का फैशन भी बना दिया है। यानि सुबह बिस्तर से उठते ही बिना फ्रेश हुए सीधे चाय पीने की आदत। लेकिन क्या आप जानते है कि बेड टी (Bed Tea) आपकी सेहत पर कितना बुरा असर डालती है? तो अगर आप भी बिना मुंह धोये बिस्तर से उठकर सीधे चाय पीने लग जाते है तो सावधान हो जाएं क्योंकि ये आपके दांतों को ही नहीं बल्कि आपके पेट और शरीर के बाकी अंगों को भी नुकसान पहुंचाती है। तो चलिए जानते है बेड टी (Bed Tea) से होने वाले नुकसानों के बारे में-

दरअसल, चाय में कई तरह के एसिड होते हैं। बिना कुल्ला या ब्रश किए और खाली पेट चाय पीने से पेट को नुकसान पहुंच सकता है। जिससे अल्सर या गैस जैसी समस्या हो सकती है।

इसके अलावा दिन में ज्यादा चाय पीना भी नुकसानदेह होता है। इससे फूड पाइप या गले के कैंसर का खतरा भी बढ़ जाता है।

वैसे कई लोगों को कड़क चाय पीने की आदत होती है। तो अगर आपको भी ये आदत है तो जल्द से जल्द इसे छोड़ने की कोशिश करो क्योंकि यह पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचाती है।

साथ ही सोने के बाद मुंह में बैक्टीरिया आदि पैदा हो जाते हैं। तो जब हम सुबह उठते ही चाय पी लेते हैं, तो मुंह के ये बैक्टीरिया चाय के साथ पेट में पहुंच जाते है और शरीर को नुकसान पहुंचाते हैं।

 

Load More In योग और स्वास्थ्य
Comments are closed.