1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. इजरायल में अचानक बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच इनडोर में भी मास्क लगाना अनिवार्य

इजरायल में अचानक बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच इनडोर में भी मास्क लगाना अनिवार्य

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : इजरायल में कोरोना के अचानक बढ़ते मामलों के बीच इनडोर में भी मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया गया है। जिससे अगले हफ्ते से लोगों को इनडोर में भी मास्क पहनना होगा। इसके साथ ही इजरायल सरकार ने गैर-जरूरी विदेशी यात्रा न करने की सलाह दी है। गुरुवार को इजरायल में 169 नए मामलों की पुष्टि हुई। बता दें कि कई महीनों बाद इजरायल में इतने केस एक दिन में आए हैं।

इजरायल सरकार ने कहा कि यह उन बच्चों के साथ उड़ान भरने का सही समय नहीं है, जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है। साथ ही सरकार ने कोरोना संक्रमित लोगों के संपर्क में आए लोगों से तुरंत जांच कराने की अपील की है। सरकार ने कहा कि आपने टीका लगवाया हो या नहीं, लेकिन जांच जरूर करवाएं।

इजरायल सरकार ने कहा कि अगर कोई बच्चा विदेश गया है और अगले दिन स्कूल आता है, तो यह गलत है। आपको बता दें कि इजरायल में अधिकांश वयस्कों को टीका लगाया गया है। अभी तक करीब 80 फीसदी आबादी को टीका लगाया जा चुका है, बावजूद इसके नए केस आ रहे हैं। सरकार का कहना है कि मामले अचानक क्यों बढ़ गए, इसका जवाब देना मुश्किल है।

बता दें कि इजरायल में बुधवार को कोरोना के 138 नए मामले सामने आए थे। गुरुवार को लगातार चौथा दिन इजरायल में 100 से अधिक नए मरीजों की पुष्टि हुई। इजरायल के शहर बिन्यामिना में फिलहाल सबसे ज्यादा 122 एक्टिव केस है। इस शहर को रेड जोन घोषित किया है। दूसरे सबसे अधिक मामलों वाला शहर मोदीनि है (71 केस) है।

इसके अलावा तेल अवीव और केफ़र सबा में 36, यरुशलम में 33, कोचव यार के साथ 31 और हर्ज़लिया में 21 एक्टिव केस है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश भर के अस्पतालों में एडमिट 26 मरीजों की हालत गंभीर है। सरकार का कहना है कि गंभीर रूप से बीमार 84% से अधिक रोगियों का टीकाकरण नहीं किया गया था।

इज़राइल में नए डेल्टा संस्करण के प्रसार पर चिंताएं बढ़ रही हैं, जिसे हाल के हफ्तों में देश के 70% नए मामलों के लिए जिम्मेदार माना जाता है। सरकार ने जिन लोगों में भी कोरोना के लक्षण हैं, उन्हें तुरंत जांच कराने के लिए कहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads