Home देश दिशा रवि पर बोले गृहमंत्री शाह, अपराध करने वाले का प्रोफेशन, उम्र पूछनी चाहिए क्या, देश में कोर्ट मौजूद

दिशा रवि पर बोले गृहमंत्री शाह, अपराध करने वाले का प्रोफेशन, उम्र पूछनी चाहिए क्या, देश में कोर्ट मौजूद

0 second read
0
11

रिपोर्ट:  मोहम्मद आबिद
नई दिल्ली : दिल्ली की सीमाओं पर तीन महिने से किसानों का आंदोलन चल रहा है और लगातार इसमें नए नए तरह के मोड़ आ रहे हैं जहां एक तर लगातार दो महीने तक चले शांतिपूर्ण आंदोलन के बाद 26 जनवरी को हुए विवाद के बाद आंदोलन एक नई दिशा में चला गया लेकिन इसी बीच विदेश के सेलेब्स भी इस मामले में कूद पड़े। जिसमें कभी ट्वीटर के जरिए तो कभी किसी दूसरे प्लेटफॉर्म के जरिए।

वहीं दूसरी तरफ किसान आंदोलन के समर्थन में टूलकिट मामले को लेकर गिरफ्तार की गई पर्यावरण एक्टिविस्ट दिशा रवि की गिरफ्तारी पर देश में कई लोग सवाल उठा रहे हैं। बतादें की एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में पहुंचे जहां उनसे इस पूरे मामले में सवाल पूछा तो गृहमंत्री अमित शाह ने साफ तौर पर कहा है की अगर कोई व्यक्ति कोई क्राइम करता है तो उसकी उम्र पूछनी चाहिए क्या? उसका प्रोफेशन पूछना चाहिए क्या? वह किससे जुड़ा है यह पूछना चाहिए क्या? या फिर गुनाह किया है या नहीं किया है उसके आधार पर तय होगा।

बतादें की कार्यक्रम में अमित शाह ने कहा कि अगर कल को कोई कुछ कर देता है,केंद्रीय मंत्री ने सवाल उठाया उठाते हुए कहा की ये एक नया तरीका निकाल लिया है। जेंडर, प्रोफेशन और उम्र इसके आधार पर तय होगा कि एफआईआर होगी या नहीं।

लेकिन ऐसा नहीं है की यदि किसी ने अपराध या गुनाह किया है तो उस पर कानून अपना काम करेगा और कोर्ट तय करेगी उसे सजा क्या देनी है।अगर गलत एफआईआर है तो आप उसे खारिज कराने के लिए अदालत जा सकते हैं।

वहीं दूसरी तरफ अमित शाह ने कहा की 21-22 साल के कितने युवा होंगे जो गिरफ्तार होते हैं तो फिर एक खास मामले को क्यों उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस के पास कुछ तो सबूत होंगे।इसके साथ अमित शाह ने मीडिया पर भी सवाल उठाते हुए कहा की मीडिया भी इसमें लग जाता है।उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस पेशेवर तरीके से अपना काम कर रही है।

Load More In देश
Comments are closed.