Home वायरल अजीबोगरीब बीमारी के कारण उल्टा हो गया शख्स का सिर, इस तरह दुनिया देख रहा है इंसान…

अजीबोगरीब बीमारी के कारण उल्टा हो गया शख्स का सिर, इस तरह दुनिया देख रहा है इंसान…

1 second read
0
462

नई दिल्ली: दुनिया में ऐसे कई मामले सामने आते हैं, जिसमें लोगों को अजीबोगरीब बीमारी हो जाती है। इनमें से कुछ लोगों को ये बीमारियां जेनेटिक से मिलती है तो कुछ की बीमारी की वजह समझ नहीं आ पाती। हाल ही में ब्राजील में रहने वाले एक शख्स की स्टोरी वायरल हो रही है। ये शख्स अजीबोगरीब बीमारी की वजह से उल्टे सिर के साथ पैदा हुआ था। जब उसका जन्म हुआ था तब डॉक्टर्स ने कहा  था कि वो 24 घंटे से ज्यादा देर तक जिंदा नहीं रहेगा। लेकिन इसने हर प्रेडिक्शन को गलत साबित कर दिया। आज 44 की उम्र में ये शख्स दूसरों को भी प्रेरणा दे रहा है। मजबूत इरादों की दुनिया कायल…

ब्राजील में रहने वाले क्लॉडियो वेरा डे ऑलिवेरा इन दिनों चर्चा में है। इनका जन्म ब्राजील के मॉन्टे कार्लो में हुआ था। क्लॉडियो जब पैदा हुए थे तो उन्हें देखकर हर कोई हैरान रह गया था। उनकी पूरी बॉडी अजीब तरह से तुड़ी-मुड़ी थी।

क्लॉडियो का सिर उल्टी दिशा में घूमा हुआ था। उनका सिर जिस तरह से मुड़ा था, उसे देखने के बाद डॉक्टर्स ने कह दिया था कि वो 24 घंटे से ज्यादा जिंदा नहीं रह पाएंगे। डॉक्टर्स को उनके जिंदा रहने की उम्मीद नहीं थी।

जन्म के बाद से ही क्लॉडियो को सांस लेने में तकलीफ होती थी। ऐसे में डॉक्टर्स ने उनकी मां को कह दिया था कि उनका बेटा कुछ ही दिनों का मेहमान है। वो अपनी जिंदगी के आखिरी कुछ वक्त ही उनके साथ बिता पाएगा। ऐसे में उन्हें अपने बेटे की मौत के लिए तैयार रहना चाहिए।

लेकिन क्लॉडियो ने हर बात को गलत साबित कर दिया। वो ना सिर्फ जिंदा रहे बल्कि आज स्कूल और यूनिवर्सिटी में अपना लोहा मनवाया। इसके बाद क्लॉडियो ने करियर के तौर पर अकाउंटेंट बनना पसंद किया।

आज क्लॉडियो मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं। वो अन्य लोगों को जो जिंदगी से निराश हो गए हैं, उन्हें नई राह दिखाते हैं। उन्होने अपनी इस जिंदगी के लिए अपने पेरेंट्स को शुक्रिया कहा। उन्होंने कहा कि उनके पेरेंट्स ने कभी भी उन्हें अलग फीलिंग नहीं दी। आम बच्चे की ही तरह उनकी जिंदगी बीती।

क्लॉडियो को अन्य लोगों की तरह अपनी जिंदगी को भरपूर जीने में मजा आता है। वो घर पर टीवी देखते हैं। अपने दोस्तों से फोन पर बात करते हैं। हर वो काम करते हैं जो एक आम आदमी करता है। ऐसे में क्लॉडियो अन्य के लिए प्रेरणा बन चुके हैं।

 

Load More In वायरल
Comments are closed.