1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए गुजरात सरकार ने लिए अहम फैसला, पढ़े

कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए गुजरात सरकार ने लिए अहम फैसला, पढ़े

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना महामारी की वजह से हुए लॉकडाउन की वजह से देशभर में लंबे समय तक स्कूल और कॉलेज बंद रहे थे। हालांकि, अब कई राज्यों की सरकारों ने तय शर्तों के साथ स्कूल और कॉलेज खोलने का फैसला लिया है।

गुजरात में कोरोना ने एक बार फिर अपने पैर पसार लिए हैं। गुजरात सरकार ने भी 23 नवंबर से स्कूल-कॉलेज खोलने का निर्णय लिया था। लेकिन अब सरकार ने शहर में बढ़ते संक्रमण के चलते अपने इस फैसले को वापस ले लिया है।

दरअसल, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण अब गुजरात में 23 नवंबर से स्कूल-कॉलेज नहीं खुलेंगे। गुजरात सरकार की कैबिनेट ने बैठक में स्कुल और कॉलेज खुलने का जो निर्णय लिया था, अब वो वापस ले लिया है।

हाल ही में गुजरात सरकार के शिक्षामंत्री भूपेन्द्र सिंह चुडासमा ने 23 नवंबर से सेकेंड्री और हायर सेकेंड्री के स्कूलों को एक बार फिर से शुरू करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि इस संबंध में भारत सरकार के SOP गाइडलाइन का पूरी तरह पालन किया जाएगा।

उन्होंने कहा था, स्कूल और कॉलेज में आने वाले सभी बच्चों के अभिभावकों को अपना सहमति पत्र लिखकर स्कूल-कॉलेज को देना होगा। इसमें उन्हें लिखना होगा कि वो अपने बच्चों को अपनी जिम्मेदारी पर स्कूल या कॉलेज भेज रहे हैं। लेकिन अब सरकार ने राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते स्कूल और कॉलेज खोलने के अपने फैसले को वापस ले लिया है।

गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना ने एक बार फिर अपने पैर पसार लिए हैं। शहर में बढ़ते संक्रमण के चलते सरकार ने यहां रोजाना रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है। गुजरात प्रशासन ने कल शाम को यह जानकारी दी।

गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में 20 नवंबर से रोजाना रात 9 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। ये कर्फ्यू कब तक जारी रहेगा, अभी प्रशासन ने इसकी जानकारी नहीं दी है।

गुजरात प्रशासन ने कहा, ”राज्य सरकार ने अहमदाबाद में 20 नवंबर से रात 9 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक रोजाना कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। यह फैसला तब तक लागू रहेगा, जब तक गुजरात में कोरोना वायरस की स्थिति बेहतर नहीं हो जाती है।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...