1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. सरकार ने बंद किए सिनेमा हॉल, सड़कों पर उतर आई जनता…

सरकार ने बंद किए सिनेमा हॉल, सड़कों पर उतर आई जनता…

ओमिक्रोन (Omicron) के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए पाबंदियों का दौर शुरू हो गया है। कुछ देशों ने सख्त कदम उठा लिए हैं और कुछ जल्द ही इनकी घोषणा कर सकते हैं। इसी बीच, बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स (Brussels) में रविवार को बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन हुआ।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:पायल जोशी

ब्रसेल्स: ओमिक्रोन (Omicron) के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए पाबंदियों का दौर शुरू हो गया है। कुछ देशों ने सख्त कदम उठा लिए हैं और कुछ जल्द ही इनकी घोषणा कर सकते हैं। इसी बीच, बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स (Brussels) में रविवार को बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन हुआ। दरअसल प्रदर्शनकारी सरकार द्वारा लगाई गईं पाबंदियों, खासकर सिनेमा हॉल बंद करने से नाराज हैं।

बता दें प्रदर्शनकारी (Protesters) हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लिए राजधानी के मोंट डेस आर्ट्स स्क्वायर पर एकत्र हुए (Mont des Arts Square) दरअसल यहां उन्होंने नारेबाजी की और म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स बजाकर सरकारी फैसले का विरोध किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने थियेटर, सिनेमा हॉल (Theatre, Cinema Halls) जैसे सांस्कृतिक स्थलों को बंद करके अच्छा नहीं किया। उन्हे तुरंत ये फैसला वापस लेना चाहिए।

दरअसल बेल्जियम में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। जिसको मद्देनजर रखकर सरकार ये कड़े कदम उठाए हैं। जिसके तहत सिनेमाघरों, थिएटर, कॉन्सर्ट हॉल और कांफ्रेंस हॉल जैसे इनडोर स्थान बंद रहेंगे। इसके अलावा, स्टेडियम, स्पोर्ट्स इवेंट्स और टेंट आदि में होने वाले आउटडोर कार्यक्रमों पर भी प्रतिबंधित किया गया है।

बता दें देश में अब तक कोरोना के 2 मिलियन से अधिक मामले सामने आए हैं और कम से कम 28,149 लोगों की मौत हुई है। जिसके चलते बेल्जियम अभी भी कोरोना की चौथी लहर उबर रहा है और ओमिक्रोन के रूप में नए खतरे ने उसे घेर लिया है। हॉस्पिटल स्टाफ का कहना है कि वे पहले से ही ब्रेकिंग पॉइंट पर हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार कड़े फैसले ले रही है, लेकिन लोग इसके लिए तैयार नहीं हैं।

बता दें कि कुछ वक्त पहले भी ब्रसेल्स में हजारों लोगों ने सरकार द्वारा कोविड -19 को लेकर लगाई गई पाबंदियों के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया था।

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...