Home टेक Google जल्द बैन करेगा Free Speech App ” Parler”

Google जल्द बैन करेगा Free Speech App ” Parler”

10 second read
0
4

पार्लर एप्प खुद को “निष्पक्ष” सोशल मीडिया के रूप में देखता है और ट्विटर ने जिन्हें प्रतिबंध किया है वैसे लोगों के साथ लोकप्रिय साबित हुआ है। लेकिन Google ने कहा कि ऐप हिंसा भड़काने वाले पोस्ट को  हटाने में असफल रहा है।

Apple ने Parler को भी चेतावनी दी है कि यदि वह अपनी सामग्री-मॉडरेशन आवश्यकताओं का पालन नहीं करता है तो वह ऐप को अपने ऐप स्टोर से  तुरंत हटा देगा।

Parler पर, ऐप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जॉन मैटेज़ ने कहा: “हम राजनीतिक रूप से प्रेरित कंपनियों और उन सत्तावादी लोगों से बात नहीं करेंगे जो मुक्त भाषण से नफरत करते हैं!”

2018 में लॉन्च किया गया Parler  एप्प अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और दक्षिणपंथी रूढ़िवादियों के समर्थकों के बीच ज्यादा लोकप्रिय साबित हुआ है। ऐसे समूहों ने अक्सर ट्विटर और फेसबुक पर अपने विचारों को गलत तरीके से सेंसर करने का आरोप लगाया है।

जबकि ट्रम्प स्वयं एक Parrler एप्प यूज़र नही हैं, प्लेटफ़ॉर्म ने पहले ही 2020 में विकास के पहले धमाके के बाद कई हाई-प्रोफाइल योगदानकर्ताओं की सुविधा प्रदान की है।

यह अमेरिकी चुनाव के बाद संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे अधिक डाउनलोड किया जाने वाला ऐप बन गया, जो ट्विटर और फेसबुक द्वारा चुनाव गलत सूचना के प्रसार पर एक क्लैंपडाउन के बाद हुआ।

हालाँकि, Apple और Google दोनों ने कहा है कि ऐप सामग्री-मॉडरेशन आवश्यकताओं का पालन करने में विफल है।

Texas Senator Ted Cruz boasts के इस प्लेटफॉर्म पे क़रीब 4.9 मिलियन  फॉलोवर हैै। जबकि  फॉक्स न्यूज़ के होस्ट के क़रीब 7 मिलियन फॉलोवर हैं।

Load More In टेक
Comments are closed.