Home टेक डेटा चोरी के आरोप में इन 3 पॉपुलर एप्लीकेशन को Google ने प्लेस्टोर से हटाया

डेटा चोरी के आरोप में इन 3 पॉपुलर एप्लीकेशन को Google ने प्लेस्टोर से हटाया

17 second read
0
7
Google removed these 3 popular applications from the Playstore for data theft

अंतर्राष्ट्रीय डिजिटल जवाब देही परिषद (International Digital Accountability Council) के द्वारा Google को सतर्क किया गया था कि Princess Salon, Number Coloring, और Cats & Cosplay नाम के ऐप गूगल के नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं।

विशेष रूप से, वे डेटा संग्रह नीतियों का उल्लंघन कर रहे थे, संभावित रूप से यूज़र की एंड्रॉइड आईडी और एंड्रॉइड विज्ञापन आईडी (एएआईडी) नंबर तक पहुंच रहे थे।

Google IDAC के दावों से सहमत था और Google Play store से ऐप्स हटाए जाने की पुष्टि करने वाला एक बयान दिया था।

Google ने बयान दिया था “हम पुष्टि कर सकते हैं कि रिपोर्ट में संदर्भित ऐप हटा दिए गए हैं,” टेकक्रंच के एक बयान में Google के प्रवक्ता ने कहा। “जब भी हमें कोई ऐसा ऐप मिलता है जो हमारी नीतियों का उल्लंघन करता है, तो हम कार्रवाई करते हैं।”

जाहिरा तौर पर, डेटा लीक को कई फर्मों से SDKS का उपयोग करके बनाए जा रहे ऐप से जोड़ा जा सकता है। सबसे पहले, यूनिटी है, जो कि गेम को चलाने वाला इंजन है।

इसके बाद,Umeng, Alibaba के स्वामित्व वाली एनालिटिक्स प्रदाता है जिसे कुछ लोगों ने एडवेयर प्रदाता के रूप में भी चुना है। अंत में, वहाँ Appodeal है, जो एक ऐप मोनेटाइजेशन एनालिटिक्स प्रदाता है।

जाहिर है, Google Play एक विशाल ऐप स्टोर है, और कुछ बेकार ऐप हैं जो इसके माध्यम से प्राप्त होते हैं। यह देखना अच्छा है कि Google ने ऐप्स को स्टोर से निकालने के लिए तेज़ी से प्रतिक्रिया दी ताकि कोई और उन्हें डाउनलोड न कर सके।

यदि आपके या आपके बच्चे के पास ये ऐप पहले से इंस्टॉल हैं, तो आपको उन्हें जल्द से जल्द हटा देना चाहिए और उसका यूज़ नहीं करना चाहिए।

Load More In टेक
Comments are closed.