Home वायरल बात- बात पर मुंह से गाली निकालने वालों के लिए खुशखबरी, ऐसा करने से दिमाग…

बात- बात पर मुंह से गाली निकालने वालों के लिए खुशखबरी, ऐसा करने से दिमाग…

6 second read
0
21

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

हमारे आस-पास कई ऐसे लोग होते हैं, जो बात-बात पर गाली मुंह से गाली निकालते हैं । कुछ लोगों को बात-बात में गाली देने की आदत सी पड़ जाती है ।जहां बार कुछ लोगों को गाली दे कर सुकून मिलता है, तो वहीं कुछ लोगों को शर्मिंदगी होती है । लेकिन अब आपको शर्मिदा होने की जरूरत नहीं । क्योंकि एक स्टडी में यह साबित हो गया है कि गाली देना आपके स्वास्थ्य के लिए लाभकारी होता है ।

हम कई बार अपने दोस्तों को प्यार से साले या बे जैसी गाली देकर बुलाते हैं । जिसका वो बुरा भी नहीं मानते । लेकिन किसी समय जब हम गुस्से में होते हैं तो हमारे मुंह से MC, BC, चू**या, fu*k o*f जैसी गालियां निकल जाती है । हालांकि, इस तरह किसी को गंदी गाली देना बुरी बात है । लेकिन एक स्टडी में यह प्रूव हुआ है कि गाली देने से आपके अंदर का फ्रस्ट्रेशन निकल जाता है और आप फ्रेश फील करने लगते हैं ।

स्टडी के अनुसार, गाली देने से हमारी परेशानियों से लड़ने की क्षमता बढ़ती है । साथ ही हम किसी परेशानी से लड़ने के लिए पहले से ज्यादा तत्पर और ताकतवर महसूस करने लगते हैं ।

दरअसल, इस बात को प्रूव करने के लिए एक यूनिवर्सिटी ने कुछ छात्रों के गाली देने पर रिसर्च की । जिसके लिए स्टूडेंट्स ने अपने हाथों को अत्यधिक ठंडे पानी में डाला । इस दौरान उन्होंने पाया कि जो छात्र इस प्रक्रिया के दौरान गाली दे रहे थे, वो अपना हाथ ज्यादा देर तक पानी में डाले रखने में सफल रहे । जबकि जो छात्र गाली नहीं दे रहे थे उन्होंने थोड़ी देर में ही अपना हाथ पानी से बाहर निकाल लिया ।

आपने किसी को गाली देने के बाद महसूस किया होगा कि आपको सुकून मिल रहा है । आप रिलैक्स फील करने लगते हैं । इतना ही नहीं, आपको ऐसा लगता है कि जैसे दिल पर रखा कोई बोझ हल्का हो गया हो ।

Load More In वायरल
Comments are closed.