1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई की हालत गंभीर, पीएम मोदी ने की बेटे गौरव से फोन पर बात

असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई की हालत गंभीर, पीएम मोदी ने की बेटे गौरव से फोन पर बात

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई की तबीयत अब भी गंभीर बनी हुई है। उनके स्वास्थ्य में रविवार सुबह मामूली तौर पर थोड़ा सुधार देखा गया था। उनकी देखभाल कर रहे डॉक्टरों ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री की हालत ‘बेहद नाजुक’ है।

गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज के अधीक्षक अभिजीत शर्मा ने बताया कि 80 साल की उम्र पार कर चुके वरिष्ठ कांग्रेस नेता की देखभाल नौ चिकित्सकों की एक टीम कर रही है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने बताया कि उन्हें डायलिसिस पर रखा गया है।

बता दें कि कांग्रेस के दिग्गज नेता तरुण गोगोई की हालत शनिवार दोपहर बिगड़ गई थी। मल्टीपल ऑर्गन फेलयर और सांस लेने में तकलीफ होने के चलते वह बेहोश हो गए थे।बता दें कि कांग्रेस नेता का इलाज गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में चल रहा है।

स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक, चिकित्सकों ने पहले उन्हें पहले चार घंटे तक डायलिसिस पर रखने की योजना बनाई, लेकिन उन्हें करीब छह घंटे तक डायलिसिस पर रखना पड़ा। छह घंटे के डायलिसिस की मदद से उनके शरीर से काफी सारे जहरीले तत्व बाहर निकाले गए। इसे हम सकारात्मक संकेत मान सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने तरुण गोगोई के बेटे गौरव से बात की। साथ ही, उनका हाल-चाल जाना। असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने बताया कि रविवार रात उन्होंने अस्पताल का दौरा किया था और वरिष्ठ चिकित्सकों के साथ बैठक की थी।

उन्होंने बताया कि सौभाग्यवश हमें शनिवार को एक और नई मशीन मिल गई, जिससे मरीज के वेंटिलेटर पर होने के बावजूद डायलिसिस किया जा सकता है। नई मशीन से ही उनका डायलिसिस किया गया। साथ ही, दो यूनिट ब्लड भी चढ़ाया गया।

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि तरुण गोगोई की हालत गंभीर बनी हुई है। बता दें कि तरुण गोगोई को 2 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इसके बाद हालत बिगड़ने पर शनिवार को उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया।

उनके बेटे गौरव गोगोई ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मुझे फोन किया। साथ ही, पापा की तबीयत की जानकारी ली। गौरव ने बताया कि काफी लोग पापा को देखने आए और उनकी तबीयत के बारे में जानने के लिए मुझे लगातार कई मुख्यमंत्रियों व नेताओं के फोन आ रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...