1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. चीन के इस शहर में पहुंचा कोरोना का डेल्टा वैरिएंट, पूरा शहर सील, सिनेमाघर-जिम समेत पब्लिक प्लेस बंद

चीन के इस शहर में पहुंचा कोरोना का डेल्टा वैरिएंट, पूरा शहर सील, सिनेमाघर-जिम समेत पब्लिक प्लेस बंद

चीन के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस अब चीन के लिए मुसीबत बनकर सामने आया हैं, वो भी डेल्टा वायरस के रुप में। आपको बता दें कि चीन (China) के दक्षिणपूर्वी प्रांत फुजियान (Fujian) के एक शहर में सिनेमाघर, जिम और हाईवे बंद कर दिए गए हैं। यहां के निवासियों को शहर ना छोड़ने की हिदायत दी गई है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : चीन के वुहान शहर से निकला कोरोना वायरस अब चीन के लिए मुसीबत बनकर सामने आया हैं, वो भी डेल्टा वायरस के रुप में। आपको बता दें कि चीन (China) के दक्षिणपूर्वी प्रांत फुजियान (Fujian) के एक शहर में सिनेमाघर, जिम और हाईवे बंद कर दिए गए हैं। यहां के निवासियों को शहर ना छोड़ने की हिदायत दी गई है। स्थानीय स्तर पर कोरोना संक्रमण (Corona Outbreak) के फिर सामने आने के बाद चीन के इस शहर में यह फैसला लिया गया है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक सोमवार को स्थानीय मीडिया ने रिपोर्ट किया कि फुजियान के पुतियान शहर में कोरोना की स्थिति गंभीर और जटिल है और संभव है कि यहां लोगों के बीच कोरोना संक्रमण के और नए मामले मिलें। पुतिया शहर की आबादी 3.2 मिलियन है। यहां कोरोना के संक्रमण के खतरे के बीच चीन की नेशनल हेल्थ अथॉरिटी ने एक एक्सपर्ट टीम भेजी है। यहां कुछ स्कूलों में ऑफलाइन पढ़ाई भी रोक दी गई है।

चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के मुताबिक 10 से 12 सितंबर के बीच फुजिया में कोरोना के 43 नए मामले सामने आए हैं जिसमें से 35 पुतियान से मिले हैं। इसके अलावा पुतियान में 10 सितंबर से 32 गैर लक्षण वाले मामले भी सामने आए हैं। हालांकि चीन गैर लक्षण वाले मामलों को पुष्ट मामलों में नहीं गिनता है जबकि संक्रमित में बुखार व अन्य क्लीनिकल लक्षण ना हों।

आपको बता दें कि 12 सितंबर तक चीन में कुल 95,248 कोरोना मामले सामने आए थे जबकि 4,636 लोगों की  मौत हो गई थी। चीन में आखिरी बार जियांग्सू में कोरोना आउटब्रेक देखा गया था जो हाल ही में दो सप्ताह पहले खत्म हुआ है। अब यहां नए मामले नहीं है। जियांग्सू में एक महीने तक पिछले कोरोना आउट ब्रेक का कहर जारी था। स्थानीय स्वास्थ्य अधिकारी का कहना है कि पुतियान में सामने आए मामलों की जांच में पता चला है कि ये लोग तेजी से फैलने वाले डेल्टा वैरिएंट के चपेट में आए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...