Home जरूर पढ़े दिल्ली इलेक्शन: 8 फरवरी को होगी वोटिंग, 11 फरवरी को होगा नई सरकार का फैसला

दिल्ली इलेक्शन: 8 फरवरी को होगी वोटिंग, 11 फरवरी को होगा नई सरकार का फैसला

42 second read
0
73

दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आज सस्पेंस खत्म हो गया है। चुनाव आयोग आज दोपहर 3:30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान चुनाव आयोग ने दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया।

देखिए प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्य चुनाव आयुक्त ने क्या कहा?

मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में कुल 70 विधानसभाएं हैं, अभी की विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी, 2020 को खत्म हो रहा है। चुनाव को लेकर राज्य चुनाव आयोग, पुलिस के साथ बैठक की गई थी। वोटरों को पोलिंग बूथ पर आने के लिए पिक अप-ड्रॉप मिलेगा। इसकी जानकारी वेबसाइट पर डाल दी जाएगी और एक नंबर भी जारी किया जाएगा।

दिल्ली विधानसभा चुनाव का शेड्यूस

नोटिफिकेशन- 14 जनवरी, मंलगवार, नाॉमिनेशन की आखिरी तारीख- 21 जनवरी, मंगलवार, स्कूटनी- 22 जनवरी, वोटिंग- 8 फरवरी और 11 फरवरी को आएंगे नतीजे

मतदाताओं की सूची हुई जारी

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि, दिल्ली में 6 जनवरी, 2020 तक एनसीटी के अंतिम मतदाता सूची में कुल मतदाता 1,46,92,136 हैं।

13,750 मतदाता केंद्रों पर होगा मतदान

इसके आगे मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि, दिल्ली के एनसीटी में कुल मतदाता 1,46,92,136 हैं। और 13,750 मतदान केंद्रों पर होगा मतदान।

आप-बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर

दिल्ली विधानसभा चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबला है, आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस के बीच। चुनाव को लेकर तीनों पार्टियां पहले से तैयारी में हैं। चुनाव की घोषणा होते ही ये दल अपने प्रत्याशी घोषित कर देंगे। चुनाव की घोषणा होते ही आचार संहिता लागू जो जाएगी। वहीं यह भी कहा जा रहा है कि, राजनैतिक दलों को प्रचार के लिए मात्र दो सप्ताह का ही वक्त मिल पाएगा।

Share Now
Load More In जरूर पढ़े
Comments are closed.