Home देश Veterans’ Day के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया ये बड़ा सौगात, मिलेगा 50,000 रोजगार!

Veterans’ Day के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दिया ये बड़ा सौगात, मिलेगा 50,000 रोजगार!

2 second read
0
8

नई दिल्ली: Veteran Day के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह 14 जनवरी को बेंगलुरू दौरे पर गये, जहां उन्होंने इस खास मौके को रोजगार के अवसर के रूप में तब्दील कर दिया। जिससे युवाओं में काफी खुशनुमा माहौल है। राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने एचएएल से 83 स्वदेशी एलसीए तेजस फाइटर जेट के अधिग्रहण को मंजूरी दे दी है, जो देश में 50,000 से अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने में मदद करेगा।

राजनाथ सिंह ने कहा कि भले ही इस समय आप लोग सीमा पर न हों, भारत में आपकी बहुत बड़ी भूमिका है। समाज आपसे प्रेरणा लेता है। आपके अनुभव का लाभ इस देश को मिल सकता है। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि एक बार एक सैनिक, हमेशा एक सैनिक। समाज सशस्त्र बलों के दिग्गजों से प्रेरणा लेता है। समाज में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने ईसीएचएस (पूर्व सैनिक अंशदायी स्वास्थ्य योजना) पैनल में निजी अस्पतालों को शामिल करने के लिए स्थानीय गठन कमांडरों को अधिकृत किया है। गौरतलब है कि Veteran Day उन सैनिकों के लिए मनाया जाता है, जो सेवानिवृत होने के बाद भी देश से जुड़े हुए हैं, वह चाहे किसी मार्गदर्शक के रूप में हो या समाज को एक दिशा देने के रूप में।

इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि 14 जनवरी ‘जय जवान’ और ‘जय किसान’ दोनों का प्रतिनिधित्व करता है क्योंकि इस दिन को वेटरन्स डे और मकर संक्रांति / बिहू, फसल उत्सव के रूप में मनाया जाता है।

Load More In देश
Comments are closed.