Home देश शिवसेना नेता सूर्यकांत महाडिक की मौत, सीएम उद्धव ठाकरे ने जताया दुख

शिवसेना नेता सूर्यकांत महाडिक की मौत, सीएम उद्धव ठाकरे ने जताया दुख

5 second read
0
14

महाराष्ट्र में शिवसेना के उप नेता और भारतीय कामगार सेना के अध्यक्ष सूर्यकांत महाडिक का सोमवार को निधन हो गया। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी। वह कुछ समय से बीमार चल रहे थे। मुख्यमंत्री व शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने महाडिक के निधन पर शोक व्यक्त किया।

ठाकरे के कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘शिवसेना के उप नेता और भारतीय कामगार सेना के अध्यक्ष सूर्यकांत महाडिक के निधन की खबर से दुखी हूं। उन्होंने भारतीय कामगार सेना के जरिए अनगिनत श्रमिकों के अधिकारों की लड़ाई लड़ी।’ उन्होंने आगे लिखा- उनके परिवार को इस क्षति से उबरने की शक्ति मिले। हृदय से श्रद्धांजलि।

मिली जानकारी के अनुसार सूर्यकांत महाडिक के पार्थिव शरीर को मुंबई स्थित उनके निवास स्थान पर मंगलवार सुबह 7 से 10 बजे तक रखा जाएगा। उसके बाद रत्नागिरी जिले के खेड में स्थित उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा।

आप को बता दे कि दिवंगत शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे ने श्रमिकों के अधिकारों के लिए भारतीय कामगार सेना की स्थापना की थी। शिवसेना के उग्रवादी नेता कमांडर दत्ताजी सालवी संगठन के संस्थापक अध्यक्ष थे।

कुछ समय के लिए रमाकांत मोर ने संगठन का अध्यक्ष पद संभाला। उसके बाद सूर्यकांत महाडिक को अध्यक्ष पद सौंपा गया। उन्होंने लगातार 20 सालों तक इस संगठन का नेतृत्व किया।

महाडिक के नेतृत्व में भारतीय कामगार सेना ने मजदूरों के हक के लिए कई सफल लड़ाइयां लड़ीं। कई कंपनियों में मजदूरों को न्याय दिलाने के लिए संगठन ने आवाज उठाई। महाराष्ट्र के बाहर भी अन्य राज्यों में महाडिक ने इस संगठन का नेटवर्क फैलाया।

Load More In देश
Comments are closed.