Home उत्तर प्रदेश महोबा व्यापारी की मौत: प्रयागराज एडीजी जोन प्रेम प्रकाश का खुलासा

महोबा व्यापारी की मौत: प्रयागराज एडीजी जोन प्रेम प्रकाश का खुलासा

0 second read
0
39

महोबा व्यापारी की मौत: प्रयागराज एडीजी जोन प्रेम प्रकाश का खुलासा

उत्तर प्रदेश में महोबा के व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत मामले में एसआईटी के खुलासे पर कई सवाल खड़े हो गए हैं। प्रयागराज एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने जो खुलासा किया है!

उसमें स्पष्ट रूप से यह नहीं कहा गया कि इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत हत्या है या खुदकुशी? जो बातें एडीजी जोन ने कहीं वो सभी इस बात की ओर इशारा कर रही है कि एसआईटी अब तक की जांच में यह मान रही है कि इंद्रकांत ने खुदकुशी की थी। वहीं हत्यारोपी निलंबित एसपी मणिलाल पाटीदार का बचाव करती एसआईटी दिखी।

जब एडीजी जोन से पूछा गया कि एसपी पर हत्या का आरोप है तो इसके जवाब में उन्होंने कहा कि उन पर हत्या कराने का आरोप है, हत्या करने का नहीं। पूरे मामले पर एडीजी जोन प्रेम प्रकाश ने खुलासा करते हुए जो भी बातें कही हैं, उस पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं?

एसआईटी के खुलासे में यह पता नहीं चल पाया कि क्रशर व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी ने खुदकुशी की है या उनकी हत्या हुई है। हत्या और खुदकुशी के बीच जांच अभी भी अटकी हुई है। एडीजी प्रेम प्रकाश ने बताया कि अभी तक की जांच में स्पष्ट हुआ है कि गोली कार के भीतर ही चली। ड्राइविंग सीट में गोली धंसी हुई मिली।

जिसका मिलान फोरेंसिक जांच में इंद्रकांत की लाइसेंसी पिस्टल से हुआ। गोली गले से सटाकर सामने से मारी गई। पुलिस के ये तथ्य खुदकुशी की तरफ इशारा कर रहे हैं, लेकिन एडीजी ने स्पष्ट नहीं किया कि इंद्रकांत को गोली मारी गई या खुद उन्होंने गोली मारकर खुदकुशी की।

इस वजह से पुलिस की मंशा पर सवाल खड़े होने लगे हैं। पुलिस ने 17 दिन बाद मौत के खुलासा का दावा कर प्रेसवार्ता तो की लेकिन हत्याकांड का पर्दाफाश नहीं हो सका। सवाल जस के तस बने हैं।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.