1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच DDMA ने जारी की नई गाइडलाइंस, दिल्ली में फीका रहेगा New Year और Christmas

ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच DDMA ने जारी की नई गाइडलाइंस, दिल्ली में फीका रहेगा New Year और Christmas

DDMA issued new guidelines amid rising cases of Omicron; ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच DDMA ने जारी की नई गाइडलाइंस। दिल्ली में फीका रहेगा क्रिसमस और नये साल का जश्न। रेस्टोंरेंट से लेकर धार्मिक सभाओं तक जारी की गई गाइडलाइंस।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कोरोना वायरस (Coronavirus) के ओमिक्रोन वेरिएंट (Omicron Variant) के बढ़ते मामलों के बीच DDMA ने नई गाइडलाइंस जारी की है, जिससे इस वायरस पर अंकुश लगाया जा सकें। हालांकि इसके लागू होने से दिल्लीवासियों का जश्न क्रिसमस और नये साल के मौके पर फीका हो जायेगा। क्योंकि इस आदेश के दौरान भीड़ पर रोक लगाई गई है। जिससे लोग अधिक मात्रा में एक जगह इकट्ठा नहीं हो सकते है।

DDMA की नई गाइडलाइंस

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) ने अपने आदेश में कहा कि अपने अपने क्षेत्रों में सभी डीएम नई गाइडलाइंस का पालन कराएं। काम करने की जगहों पर और दुकानों में नो मास्क नो एंट्री को कड़ाई से लागू करने के लिए भी कहा गया है। इसके लिए जिला प्रशासन से रोजाना रिपोर्ट देने के लिए कहा गया। डीडीएम ने कहा है कि, “सभी ज़िला प्रशासन और डीसीपी इस बात को सुनश्चित करें कि दिल्ली में नए साल और क्रिसमस का जश्न मनाने के लिए किसी भी तरह का कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम, सभा और भीड़ इकट्ठा न हो।”

रेस्टोरेंट, खेल और धार्मिक सभाओं को लेकर नई गाइडलाइंस

डीडीएमए ने अपनी ताज़ा गाइडलाइंस में सामाजिक, राजनैतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक, त्योहारों से जुड़ी सभाएं और अन्य सभाओं पर दिल्ली में पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है। इसके रेस्टोरेंट्स और बार में अब सीटों की कुल क्षमता का 50 फीसदी ही इस्तेमाल करने की इजाज़त दी गई है। यानी 50 फीसदी लोग ही रेस्टोरेंट और बार में बैठ सकेंगे। यही फैसला ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल्स पर भी लागू होगा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...