Home उत्तर प्रदेश बड़ा हादसा : कानपुर के पनकी ऑक्सीजन प्लांट में रिफलिंग के दौरान फटा सिलेंडर, एक मजदूर की मौत, दो घायल

बड़ा हादसा : कानपुर के पनकी ऑक्सीजन प्लांट में रिफलिंग के दौरान फटा सिलेंडर, एक मजदूर की मौत, दो घायल

10 second read
0
275

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के कानपुर के पनकी ऑक्सीजन प्लांट में शुक्रवार सुबह रिफिलिंग के दौरान ऑक्सीजन सिलिंडर फटने से एक मजदूर की मौत हो गई और कम से कम 2 लोग घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही दादा नगर औद्योगिक क्षेत्र स्थित घटनास्थल पर पुलिस पहुंची।

आपको बता दें कि कानपुर के दादानगर इंडस्ट्रियल एरिया में पनकी ऑक्सीजन प्लांट में सी-13 प्लांट से आक्सीजन फुटकर व अस्पतालों को सप्लाई की जाती है। कोरोना संकट के चलते अभी प्लांट 24 घंटे चल रहा है। शुक्रवार सुबह चार बजे मर्दनपुर निवासी मजदूर मुराद अली सिलिंडर रिफिल कर रहा था, उसी दौरान अचानक एक सिलिंडर फट गया।

 

इस हादसे में मजदूर मुराद का शरीर बुरी तरह क्षत विक्षत हो गया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। जबकि पास में मौजूद किदवई नगर स्थित रॉयल चिल्ड्रेन हॉस्पिटल में आक्सीजन मैनजमेंट का काम देखने वाले रमईपुर निवासी हरिओम गौतम समेत एक अन्य मजदूर घायल हो गया।

दोनों घायलों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। जहां हालत नाजुक होने से हरिओम को आईसीयू में भर्ती किया गया है। वहीं गंभीर चोट न होने से दूसरे मजदूर को प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिया गया। हादसे के बाद प्लांट मालिक ने कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया है।

एसीपी गोविंद नगर सर्किल ने बताया कि पनकी गैस प्लांट में किदवई नगर के एक अस्पताल का गैस भरने कोई आया था। उसका एक सिलेंडर संभवत: कमजोर था जिसमें विस्फोट हुआ। इसमें यहां के एक कर्मचारी की मौके पर मौत हो गई है। एक घायल उपचार कराकर घर चला गया है और दूसरा अस्पताल में है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.