Home देश कोरोना महामारी ने ली एक साथ कई सितारों की जान, अलग-अलग क्षेत्र में कमया था नाम

कोरोना महामारी ने ली एक साथ कई सितारों की जान, अलग-अलग क्षेत्र में कमया था नाम

2 second read
0
23

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: देश में कोरोना के दूसरे लहर का कहर लगातार जारी है, महामारी से संक्रमित होकर लोगो के जान गंवाने का ऑकड़ा भी दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। महामारी ने हाहाकार मचा दिया है, हालात तो ये हैं कि रोज दिन की शुरुआत होते ही कोरोना से हुई मौत के ऑकड़ो के बताने के साथ करनी पड़ रही है। आज हम बता करेंगे उन दिग्गजों की जिन्होने अलग-अलग फिल्ड से कोरोना से जंग हार गये हैं।

पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी

कोरोना महामारी ने देश के पूर्व अटॉर्नी जनरल सोली सोराबजी की जिंदगी निलग गई। उनकी उम्र 91 साल थी। पिछले कुछ दिनों से वो कोरोना से संक्रमित थे। सोली सोराबजी पहले 1989 से 1990 तक और उसके बाद 1998 से 2004 तक अटॉर्नी जनरल रहे। उनका जन्म जन्म 1930 में महाराष्ट्र में हुआ था।

शूटर चंद्रो तोमर

शूटर दादी चंद्रो तोमर का शुक्रवार को मेरठ के मेडिकल कालेज में इलाज के दौरान निधन हो गया। चंद्रो तोमर ने 60 साल की उम्र में निशानेबाजी को करियर बनाया था और कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं भी जीती थीं। उन पर एक फिल्म भी बनाई गई है। उन्हें विश्व का सबसे अधिक उम्र का निशानेबाज माना जाता था। वो भी कोराना से जंग हार गई।

जगदीश लाड, इंटरनेशनल बॉडी बिल्डर

कोरोना के कहर की चपेट में इंटरनेशनल बॉडीबिल्डर और मिस्टर इंडिया रहे जगदीश लाड भी आ गये थे। जगदीश लाड ने शुक्रवार को वडोदरा में अंतिम सांस ली। जगदीश लाड महज 34 वर्ष के थे।

अरुण कुमार सिंह, IAS

30 अप्रैल शुक्रवार के मनहूश दिन ही बिहार सरकार के मुख्यड सचिव अरुण कुमार सिंह ने भी कोरोना संक्रमण दम तोड़ दिया। अरुण कुनार साल 1985 बैच के IAS अधिकारी थे।

बिक्रमजीत कंवरपाल, अभिनेता

टीवी और फिल्मों के जाने-माने अभिनेता बिक्रमजीत कंवरपाल का निधन हो गया है। वह कोरोना वायरस के संक्रमण से जूझ रहे थे। वो 52 साल के थे। वो साल 2003 में इंडियन आर्मी से रिटायर होने के बाद ऐक्टिंग में डेब्यू किया था। उन्होंने कई फिल्मों में काम किया।

रोहित सरदाना और नीलाक्षी भट्टाचार्य

शुक्रवार मीडिया जगत भी बुरा दिन रहा देश के जाने माने वरिष्ठ पत्रकार रोहित सरदाना का भी हार्ट अटैक से निधन हो गया। रोहित को कुछ दिनों पहले कोविड संक्रमण हुआ था। वहीं, दूसरी बड़ी जर्नलिस्ट निलाक्षी भट्टाचार्य की भी मौत हो गई। सुकांत नागार्जुन की भी शुक्रवार को मौत हो गई।

Load More In देश
Comments are closed.