Home देश कोरोना ने उड़ाई लोगो की नींद, देश के इस राज्य में लगा लॉकडाउन

कोरोना ने उड़ाई लोगो की नींद, देश के इस राज्य में लगा लॉकडाउन

0 second read
0
155

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: कोरोना महामारी दुनिया के लिए एक सबब बनी हुई है, भारत ने इसके खात्मे को लेकर दो वैक्सीन तैयार भी कर ली है। इतना ही नहीं लगभग एक करोड़ लोगो को भारत में वैक्सीन की डोज भी दी जा चुकी है। इन सब के बीच महाराष्ट्र में एक बार फिर कोरोना वायरस वापसी करता हुआ दिख रहा है। रविवार के ऑकड़ो को देखें तो 6971 लोग पॉजिटिव पाये गये।

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटो में कोरोना महामारी से 35 लोगो ने अपनी जान गंवाई है। रविवार के ऑकड़े को मिलाकर देखें तो राज्य में 21,00,884 सामने आ चुके हैं। इसमें से 19,94,947 ठीक हुए हैं, जबकि 51,788 लोगों ने महामारी के चलते दम तोड़ दिया है। राज्य में 52,956 एक्टिव केस हैं।

बढ़ते कोरोना महामारी को देखते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि “अगर कोरोना महामारी की स्थिति बिगड़ती है, तो हमें लॉकडाउन लगाना होगा। जो लोग लॉकडाउन चाहते हैं वे बिना मास्क के घूम सकते हैं जबकि जो नहीं चाहते हैं उन्हें मास्क पहनना चाहिए और सभी नियमों का पालन करना चाहिए।“

वहीं महाराष्ट्र के कई जिलों में लॉकडाउन लगा दी गई है। अमरावती, अकोला, बुलढाणा, वाशिम और यवतमाल। इन सभी जिलों में अगले सात दिनों के लिए आंशिक लॉकडाउन का पालन किया जाएगा। महाराष्ट्र में सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि सोमवार को राजनीतिक, धार्मिक और सामाजिक समारोहों पर रोक लगाई जाएगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के बताये ऑकड़े को देखे तो रविवार को कोरोना वायरस के 74 प्रतिशत से अधिक सक्रिय मामले केरल और महाराष्ट्र से हैं। जबकि कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दी गई है।

Load More In देश
Comments are closed.