Home फ़िरोज़ाबाद नाबालिग किशोरी को बहला-फुसलाकर कराया धर्म परिवर्तन, अब कोर्ट के लग रहे चक्कर

नाबालिग किशोरी को बहला-फुसलाकर कराया धर्म परिवर्तन, अब कोर्ट के लग रहे चक्कर

0 second read
0
4

रिपोर्ट : मोहम्मद आबिद
मैनपुरी : यूं तो शादी और विवाह सामाजिक परिवेश में धर्म और रीति रिवाज से संपन्न होते हैं लेकिन अब लगातार धर्म परिवर्तन के मामले सामने आ रहे हैं । प्रदेश सरकार के द्वारा धर्म परिवर्तन को लेकर कानून बनाए है लेकिन मामले रूकने के नाम नहीं ले रहे हैं।

मैनपुरी में एक युवक पर एक युवती को बहला फुसलाकर ले जाकर शादी करने का आरोप लगा है । अब  पीड़ित पिता ने  दो सगे भाइयों  के खिलाफ पुलिस में दर्ज कराई थी लेकिन आरोपियों ने  नाबालिग किशोरी का बिना परमिशन के धर्म परिवर्तन करते हुए हिंदू रीति रिवाज के अनुसार आर्य मंदिर में उसके साथ शादी रचा ली। जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया है ।

जनपद फिरोजाबाद से पूरा मामला जुड़ा हुआ है और फिरोजाबाद के थाना फरिहा निवासी नाबालिग किशोरी को गांव का ही निवासी तरुण कुमार उर्फ चारू परेशान किया करता था । इसके उपरांत दोनों में प्रेम प्रसंग हो गया जिसकी भनक जब परिजनों को लगी तो उन्होंने नाबालिग को कोतवाली शहर के मोहल्ला महमूद नगर टावर वाली गली अपने निजी आवास पर ले आया।

प्रेमी तरुण कुमार को जब अजरा फरिहा गांव में नहीं मिली तो बीते 29 दिसंबर 2020 को तरुण कुमार अपने भाई दिव्यांशु के साथ महमूद नगर पहुंचा। वहीं दूसरी तरफ घटना की रिपोर्ट थाना कोतवाली मैनपुरी में तरुण कुमार और दिव्यांगों के खिलाफ पीड़ित पिता ने दर्ज कराई थी। पुलिस दोनों की तलाश में थी लेकिन बीते 8 फरवरी को पुलिस ने दोनों प्रेमी प्रेमिका को पत्नी के रूप में दबोच लिया।

पुलिस ने दोनों प्रेमी प्रेमिका को न्यायालय में पेश किया है मामले की पैरवी कर रहे अधिवक्ता होशियार सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए कहा कि किशोरी की उम्र महज 17 वर्ष है। जो नाबालिक है शादी वैध नहीं है। किशोरी मुस्लिम समुदाय से ताल्लुक रखती है जिसकी शादी आर्य समाज मंदिर में हिंदू रीति रिवाज के अनुसार हुई है। जिसका परमिशन जिलाधिकारी के अलावा कोई अन्य नहीं दे सकता । उनसे भी परमिशन लिए बिना शादी की है जो अवैध रूप से मानी जाएगी । फिलहाल मामला विचाराधीन है मामला कोर्ट के फैसले पर टिका हुआ है।

Load More In फ़िरोज़ाबाद
Comments are closed.