Home सियासत कांग्रेस नेता कैप्टन सतीश शर्मा का निधन, राजीव गांधी के थे करीबी

कांग्रेस नेता कैप्टन सतीश शर्मा का निधन, राजीव गांधी के थे करीबी

1 min read
0
18

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कैप्टन सतीश शर्मा का आज गोवा में निधन हो गया। वह 73 साल के थे। सतीश शर्मा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बेहद करीबी माने जाते थे। रायबरेली और अमेठी से सांसद रह चुके थे और साल 1993 से 1996 तक वो केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री के पद पर रहे।

सतीश शर्मा का जन्म 11 अक्‍टूबर, 1947 को तेलंगाना के सिकंदराबाद में हुआ था। उन्होंने ने अपनी पढ़ाई देहरादून से की थी। सतीश शर्मा पेशे से एक पायलट थे।

कैप्टन शर्मा कैंसर से पीड़ित थे और कुछ समय से बीमार थे। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक उनका निधन गोवा में रात आठ बजकर 16 मिनट पर हुआ। उनका अंतिम संस्कार शुक्रवार को दिल्ली में किया जाएगा, उनका पार्थिव शरीर गोवा से दिल्ली लाया जा रहा है।’’

सतीश शर्मा के निधन पर कांग्रेस पार्टी ने दुख जताया है। प्रियंका गाँधी, जितिन प्रसाद, रणदीप सिंह सुरजेवाला और अल्का लाम्बा सहित कई कांग्रेस नेता ने सतीश शर्मा के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया है।

प्रियंका गाँधी ने ट्वीट करके लिखा आर.आई.पी. कप्तान, दिल से उदार, दोस्ती में दृढ़ और अंत तक वफादार। एक जीवन अच्छी तरह से रहता था। मैं आपको गहराई से याद करूंगा।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कैप्टन सतीश शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री के निधन पर गहरा दुख हुआ। कैप्टन शर्मा ने समर्पण और निष्ठा को महत्व दिया। परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना।

कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद कहा कैप्टन सतीश शर्मा के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। अपने छोटे सहयोगियों के प्रति हमेशा गर्मजोशी और उत्साहजनक। उसे याद किया जाएगा। उनको शांति मिले।

अल्का लाम्बा ने दुःख जताते हुए लिखा कैप्टन सतीश शर्मा के बारे में जानने के लिए दुखी नहीं … मेरी उनसे आखिरी मुलाकात हुई।

Load More In सियासत
Comments are closed.