1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सूबे के इन चार जिलों के लिए CM योगी का नया आदेश, जानिए अधिकारियों को क्या दिए निर्देश

सूबे के इन चार जिलों के लिए CM योगी का नया आदेश, जानिए अधिकारियों को क्या दिए निर्देश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के चार जिलों लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी तथा कानपुर नगर में महामारी की चेन को तोड़ने के लिए मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। इस दौरान सीएम योगी कहा कि कोविड बेड की संख्या को बढ़ाने की कार्यवाही को निरन्तर जारी रखा जाय, इसके साथ ही ऑक्सीजन, रेमडेसिविर सहित सभी जीवन रक्षक दवाओं की सुचारु आपूर्ति के प्रयास प्रभावी ढंग से जारी रखे जाएं। उन्होंने कोविड प्रबन्धन की कार्यवाही को हर स्तर पर बेहतर किए जाने पर बल दिया है।

आपको बता दें कि सीएम योगी ने बुधवार को लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर व वाराणसी जिलों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होने कहा कि सम्बन्धित जिलों के अधिकारी अपने प्रभारी मंत्री से मार्गदर्शन प्राप्त करते हुए कोरोना नियंत्रण के लिए हर स्तर पर किए जा रहे प्रयासों को और बेहतर करें। प्रत्येक कोविड अस्पताल (सरकारी एवं निजी) में एक नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाए।

उन्होने अधिकारियों को आगे निर्देशित किया कि ऑक्सीजन, रेमडेसिविर या अन्य जीवन रक्षक दवाओं की कालाबाजारी करने वाले तत्वों के खिलाफ व्यापक छापेमारी की कार्यवाही करते हुए, इनके विरुद्ध कठोरतम कानूनी कार्यवाही की जाए। इसके आलावा उन्होंने कहा कि इन जिलों में मेडिकल कॉलेज बनाने के काम की समीक्षा प्रमुख सचिव चिकित्सा शिक्षा तथा प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री द्वारा की जाए।

अंत में उन्होने कहा कि कोरोना कफ्र्यू तथा वीकेण्ड पर की जाने वाली साप्ताहिक बन्दी को प्रभावी ढंग से लागू किया जाय। मुख्यमंत्री ने एसजीपीजीआई, केजीएमयू और आरएमएलआईएस से अपेक्षा की कि प्रदेश में वर्चुअल आईसीयू के प्रशिक्षण संचालन कार्य को आगे बढ़ाएं।

पिछले 24 घंटे में कोरोना के नये मामलों की बात करें तो 33214 नये मामले सामने आये, इस दौरान 187 लोगों ने दम तोड़ दिया। इसमें सबसे ज्यादा मामले लखनऊ से सामने आये हैं। पिछले 24 घंटे में 5902 नये मामले सामने आये हैं। नये कोरोना गाइडलाइन के अनुसार वीकेंड में 59 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...