Home उत्तर प्रदेश सीएम योगी ने धान खरीद में गड़बड़ी करने वाले हर शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेजने के निर्देश दिए

सीएम योगी ने धान खरीद में गड़बड़ी करने वाले हर शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेजने के निर्देश दिए

10 second read
0
10

सीएम योगी ने धान खरीद में गड़बड़ी करने वाले हर शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेजने के निर्देश दिए

लखनऊ: धान खरीद केंद्रों पर हो रही गड़बड़ी की खबरें अब प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ तक भी पहुंचने लगी है। तो वहीं, कांग्रेस महासचिवा प्रियंका गांधी भी धान खरीद को लेकर किसानों को हो रही परेशानियों पर योगी सरकार पर हमलावर है।

इस बीच खबर आ रही है कि सीएम योगी ने धान खरीद को लेकर हो रही गड़बड़ी की शिकायत पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए है।

जिसके बाद आठ केंद्र प्रभारियों सहित 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही सीएम योगी ने धान खरीद में गड़बड़ी करने वाले हर शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेजने के निर्देश भी दिए हैं।

उत्तर प्रदेश में धान खरीद केंद्रों पर धान की खरीद शुरू हो चुकी है। धान की खरीद शुरू होने के साथ ही प्रदेश के अलग-अलग जिलों से गड़बड़ी व अनियमितताओं की शिकायत भी सामने आने लगी है।

किसानों ने आरोप लगाया था कि उनकी उपज का उचित मूल्य उन्हें नहीं मिल पा रहा है। मंडियों के बाहर प्राइवेट व्यापारियों के लोग किसानों को बहला-फुसलाकर विभिन्न दामों पर धान खरीद रहे है।

जिसके बाद प्रियंका गांधी ने भी प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमला बोला था। प्रियंका गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि सरकार उत्तर प्रदेश में किसानों को धान का वाजिब मूल्य दिलाने में नाकाम है।

अब उत्तर प्रदेश में धान खरीद को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य में किसानों को उचित मूल्य दिलाने के लिए डीएम भी जिम्मेदार होंगे।

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्य के सभी जिलाधिकारियों के साथ बैठक की और निर्देश दिया कि किसानों के धान की समय से खरीद हो।

साथ ही उन्हें इसका उचित मूल्य मिले, ये जिम्मेदारी जिलाधिकारी की होगी। धान खरीद में लापरवाही बरतने वाले जिलाधिकारियों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.