Home उत्तर प्रदेश कोरोना पीड़ित कर्मचारियों के लिए सीएम योगी बड़ा ऐलान, दी जाए 28 दिन की पेड लीव

कोरोना पीड़ित कर्मचारियों के लिए सीएम योगी बड़ा ऐलान, दी जाए 28 दिन की पेड लीव

0 second read
0
210

नई दिल्ली : देश में लगातार बढ़ते कोरोना केसों के बीच उत्तर प्रदेश के भी कई क्षेत्रों का हालात बद से बदतर होता जा रहा है। जिसे लेकर योगी सरकार लगातार अलर्ट मोड पर है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण से खराब होते हालात के बाद प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने बड़ा फैसला लिया है।

इस फैसले के अंतर्गत जो कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आए हैं, उन्हें सरकार की ओर से 28 दिन की पेड लीव देने का आदेश दिया गया है। आदेश के अनुसार, किसी दुकान या कंपनी में 10 से ज्यादा लोग काम करते हैं, उन्हें कोविड के बचाव के तरीके मेन गेट पर डिसप्ले करने होंगे। साथ ही कोरोना से पीड़ित सभी लोगों को 28 दिन की पेड लीव देनी होगी। जो भी दुकानें या फैक्ट्रियां सरकारी आदेश से बंद हुई हैं, उनके कर्मचारियों को छुट्टी के साथ वेतन-भत्ते भी देने होंगे।

आपको बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये योगी सरकार सख्त पाबंदिया लगा रही है। वहीं, सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनना अनिवार्य है। ऐसा न करने पर भारी भरकम जुर्माना लगाया जा सकता है। नई गाइडलाइन के मुताबिक, बिना मास्क के पाये जाने पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। वहीं, दूसरी बार बिना मास्क के पाये जाने पर ये जुर्माना 10 गुना किया जाएगा। इसके अलावा सार्वजनिक जगहों पर थूकने पर 500 रुपये का जुर्माना लगाये जाने का प्रावधान किया गया है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.