Home Breaking News CM शिवराज सिंह चौहान अगले 24 घंटे बैठेंगे गांधी प्रतिमा के सामने..खुले आसमान के नीचे मंच तैयार, जानें इसका कारण

CM शिवराज सिंह चौहान अगले 24 घंटे बैठेंगे गांधी प्रतिमा के सामने..खुले आसमान के नीचे मंच तैयार, जानें इसका कारण

2 second read
0
15

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

भोपाल: देश में कोरोना की दूसरी लहर तेजी से अपना पैर पसार रही है, पीएम मोदी ने दूसरी लहर को देखते हुए सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियो से संक्रमण को काबू में लाने के लिए बैठक की है। वहीं मध्य प्रदेश की बात करें तो मध्य प्रदेश में भी कोरोना महामारी तेजी से फैल रहा है। मध्य प्रदेश में ऑक़डे दिन पर दिन बढ़ते ही जा रहें हैं। पिछले 24 घंटे की बात करें तो 3722 नये मामले सामने आये हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 18 लोगो ने संक्रमण से अपनी जान गंवाई है। जबकि 33493 सैंपल की जांच की गई थी।

बढ़ रहे ऑकड़ों को देखते ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान खुद ही मोर्चा संभाल रहें हैं। सीएम शिवराज सिंह खुद सड़कों पर उतर गये हैं। इस दौरान सीएम लोगों को मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील कर रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह मंगलवार को दोपहर 12 बजे  24 घंटे के स्वास्थ्य आग्रह पर बैठेंगे। आइये जानते हैं सीएम के ‘स्वास्थ्य आग्रह’ के बारे में…

मंगलवार को सीएम शिवराज सिंह 24 घंटे के लिए स्वास्थ्य आग्रह पर भोपाल में मिंटो हॉल परिसर में गांधी प्रतिमा के पास बैठेंगे। इस दौरान वह कोरोना के संबंध में चिकित्सा विशेषज्ञों, धर्मगुरुओं, जन प्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों आदि के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा भी करेंगे। इसके साथ ही प्रदेश की जनता से आग्रह करेंगे की वह कोरोना के कहर से बचने के लिए सभी नियमों का पालन करें।

आपको बता दें कि खुले आसमान के नीचे ही आज मुख्यमंत्री कार्यालय संचालित होगा। इस दौरान पूरे कोरोना प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। प्रशासन ने यहां एक बड़ा डोम लगाकर मंच बना दिया है। स्टेज पर बड़ी स्क्रीन लगाई गई है जिसके जरिए मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोरोना को  रोकने के लिए चर्चा करेंगे। मंच के पीछे एक बैठक कमरा भी बनाया गया है। जहां पर सीएम खास मेहमानों के साथ बातचीत करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 24 घंटे के लिए पूरा अपना शेड्यूल बना लिया है, वह किस-किससे मिलेंगे और बात करेंगे। दोपहर 2 बजे से व्यापारी संघों, स्वय सेवी संगठनों, कोरोना वालेंटियर्स और नर्सिंग स्टाफ के अलावा ट्रांसपोर्ट एसोशिएशन के पदाधिकारियों से चर्चा करेंगे। इसके बाद 13-13 जिलों के प्रमुख व्यक्तियों से बात करेंगे। इसके लिए 4 स्लॉट बनाए गए हैं। यह कार्यक्रम शाम 6 बजे तक चलेगा। दूसरे दिन 7 अप्रैल को मुख्यमंत्री सुबह 10 बजे प्रदेश के धर्मगुरुओं से बात करेंगे।

जबकि दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना साधा है। कमलनाथ ने इस दौरान कहा कि “शिवराज जी यह सब नौंटकी कर रहे हैं। कभी नोंटकी करने से कोरोना भागा है या भगेगा। यह महामारी कैसे भागेगी और लोगों को कैसे इंसाफ मिलेगा, कैसे लोगों का इलाज होगा, दहाल स्वास्थ्य सेवाएं कैसे सुधरेगी, संक्रमण कैसे कम होगा, यह शिवराज जी अच्छी से बता सकते हैं और कर भी सकते हैं। लेकिन इसकी जगह वह सिर्फ नोंटकी कर रहे हैं।“

मध्य प्रदेश  में कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर की बात करें तो, पिछले 24 घंटे में 3,398 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 15 लोगों ने संक्रमण के कारण आपनी गंवा चुके हैं। मौजूदी वक्त तक राज्य में 3 लाख 10 हजार 249 कोरोना के मामले हो चुके हैं। जबकि इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 4,055 हो गई है। भोपाल-इंदौर के अलावा जबलपुर और ग्वालियर में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं।

Load More In Breaking News
Comments are closed.