Home business news ‘टाइम 100’ की लिस्ट में चंद्रशेखर रावण उभरते हुए नेता, चार और भारतीय भी हुए शामिल

‘टाइम 100’ की लिस्ट में चंद्रशेखर रावण उभरते हुए नेता, चार और भारतीय भी हुए शामिल

2 second read
0
16

न्यूयॉर्क की टाइम मैगजीन में हर साल उभरते हुए 100 नेताओं की लिस्ट जारी करती है और इस बार फिर न्यूयॉर्क पत्रिका ने लिस्ट जारी की है जिसमें उन्होंने 5 भारतीय नेताओं को भी सूची में शामिल किया है बतादें की टाइम मैगजीन ने भविष्य को ध्यान में रखते हुए आगे की प्लानिंग कर रहे 100 नेताओं की लिस्ट जारी की है जहां उन्होंने इस लिस्ट में भारतीय मूल के 5 नेताओं को शामिल किया है।

भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद रावण को भी न्यूयॉर्क की टाइम मैगजीन की इस लिस्ट में शामिल किया गया है वहीं दूसरी तरफ इनमें ट्विटर की शीर्ष वकील विजया गड्डे और ब्रिटेन के वित्त मंत्री ऋषि सुनक शामिल हैं। “2021 टाइम 100 नेक्स्ट” दुनिया की 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की “टाइम 100” की श्रृंखला का विस्तार है। इसमें 100 उभरते हुए नेताओं को शामिल किया गया है जो भविष्य को आकार दे रहे हैं।

शिखा गुप्ता ने भी बनाई इस लिस्ट में जगह
बतादें की भारतीय मूल की अन्य हस्तियों में “इंस्टाकार्ट” की संस्थापक और CEO अपूर्वा मेहता और गैर लाभकारी “गेट अस पीपीआई” की कार्यकारी निदेशक शिखा गुप्ता और गैर लाभकारी “अपसोल्व” के रोहन पवुलुरी शामिल हैं। भीम आर्मी के प्रमुख चंद्र शेखर आज़ाद भी इस सूची में शामिल हैं, जो अपने नाम में ‘रावण’ भी लगाते हैं।

वहीं दूसरी तरफ पत्रिका में सुनक के बारे में कहा गया है कि एक साल से कुछ अधिक समय तक 40 वर्षीय सुनक ब्रिटिश सरकार में गुमनाम कनिष्ठ मंत्री रहे लेकिन पिछले साल उन्हें ब्रिटेन का वित्त मंत्री बनाया गया। वह जल्द ही कोविड-19 महामारी के प्रति सरकार की प्रतिक्रिया का उदारवादी चेहरा बन गए और उन लोगों के लिए राहत के उपायों को मंजूरी दी जिनकी नौकरी वायरस के कारण प्रभावित हुई। पत्रिका में कहा गया है ” यूवगोव के सर्वेक्षण के मुताबिक सुनक देश के सबसे लोकप्रिय राजनीतिज्ञ हैं और वह ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री के तौर ओडस्मेक की पसंद हैं।”

 

Load More In business news
Comments are closed.