Home वायरल अरे बाप रे इस महिला ने पहना 7 किलोमीटर लंबा वेडिंग गाउन, जानें क्या सोचकर बनाया ऐसा रिकॉर्ड…

अरे बाप रे इस महिला ने पहना 7 किलोमीटर लंबा वेडिंग गाउन, जानें क्या सोचकर बनाया ऐसा रिकॉर्ड…

8 second read
0
16

Report by: Geetanjali Lohani

साइप्रस: वैसे शादी का सपना तो हर लड़की देखती होगी कि वह अपनी शादी में सबसे अलग और खूबसूरत दिखें और अपनी शादी में ऐसी ड्रेस पहने की सभी के मुंह से बस वाव निकले। लेकिन क्या कभी आपने ये सपना देखा कि अपनी शादी मे वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाउंगी। अब आप सोच रहे होंगे कि शादी में कैसा वर्ल्ड रिकॉर्ड? तो हम आपको बता दें कि साइप्रस देश की एक दुल्हन ने अपनी शादी की ड्रेस का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया है।

जी हां दरअसल, सायप्रस की रहने वाली मारिया परस्केवा (Maria Paraskeva) नाम की एक महिला ने अपनी शादी में करीब 7 किलोमीटर लंबा ड्रेस पहनकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा दिया है। तो चलिए जानते है मारिया की लंबी ड्रेस का पूरा किस्सा।

अक्सर आपने देखा होगा कि क्रिश्चियन ब्राइड व्हाइट कलर का लंबा सा गाउन पहनती है। लेकिन इस लेडी के वेडिंग गाउन को देखकर तो बड़े से बड़ा डिजाइनर भी सोचने पर मजबूर हो गया कि आखिर ये आइडिया आया कहा से?क्योंकि सायप्रस (Cyprus)की रहने वाली मारिया परस्केवा ने अपनी शादी में 5-7 मीटर नहीं, बल्कि पूरा 7 किलोमीटर लंबा गाउन पहना है और ये अबतक दुनिया का सबसे लंबा गाउन हैं। इतना ही नहीं, इस दुल्हन ने अपनी शादी वाले दिन गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness World Records) बना डाला। क्योंकि ये दुल्हन के वेडिंग वेल (Wedding Veil) में अबतक का सबसे लंबा वेल है।

वैसे आपको बता दें कि ये वेल 6,962.6 मीटर यानि 22,843 फीट 2.11 इंच लंबा है। इतना बड़ा वेडिंग गाउन पहने के लिए मारिया को 6 घंटे का समय लगा और 30 लोगों को उसका वेल पकड़ना पड़ा। अपने वेडिंग गाउन को लेकर मारिया का कहना है कि  ‘मेरा बचपन से सपना था कि मैं सबसे लंबा वेडिंग वेल का गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाऊं। ‘ उन्होंने बताया कि इस ड्रेस को पहनने के बाद इसे एक मैदान में एक छोर से दूसरे छोर तक कई बार बिछाया गया था।

सोशल मीडिया पर भी ये दुल्हन छाई हुई हैं। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड के इंस्टाग्राम पेज पर भी मारिया परस्केवा का एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसपर 64 हजार से ज्यादा लोग लाइक और कमेंट कर चुके हैं। एक यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट कर लिखा, ‘कहां से लोग ऐसे आइडिया लाते हैं.’ वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘ये मेरे लिए बेकार है।’

Load More In वायरल
Comments are closed.