1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बीजेपी सांसद साक्षी महाराज कोरोना संक्रमित, 15 दिन के लिए होम क्वारंटीन

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज कोरोना संक्रमित, 15 दिन के लिए होम क्वारंटीन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

देशभर में कोरोना वायरस महामारी के मामले 84 लाख के पार पहुंच गए हैं। इस बीच उत्तर प्रदेश के उन्नाव से बीजेपी के लोकसभा सांसद साक्षी महाराज भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए दी है।

जिसमें उन्होंने कहा है कि बांगरमऊ उपचुनाव के तीन दिवसीय दौरे के बाद से वह अस्वस्थ चल रहे थे। जिसके बाद उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया तो उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बीजेपी सांसद साक्षी महाराज अब डॉक्टरों की सलाह पर वह 15 दिनों के लिए होम क्वारंटीन हो रहे हैं।

साक्षी महाराज ने इसके साथ ही लोगों से अपील की है कि बीते हफ्ते में जो भी उनके संपर्क में आए हैं, वह अपनी कोरोना संक्रमण की जांच अवश्य करा लें। साथ ही कुछ दिनों के लिए खुद को आइसोलेशन में रखें।

उन्होंने बताया है कि कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए वह होम क्वारंटीन रहेंगे। उन्होंने कहा कि शनिवार को उनके आवास पर सभी साथियों की कोरोना जांच होगी।

सोशल मीडिया पोस्ट में सांसद साक्षी महाराज ने लिखा, ‘162 बांगरमऊ उपचुनाव के तीन दिवसीय दौरे के बाद से ही अस्वस्थ चल रहा था। कोरोना जांच पॉजिटिव आई है। डॉक्टरो ने 15 दिनों के लिए होम क्वारंटीन किया है। परंतु मैं पूर्ण रूपेण स्वस्थ हूं, किसी को किसी भी प्रकार से चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।

उन्होंने आगे लिखा 15 दिन बाद प्रत्यक्ष और दूरभाष पर उपलब्ध रहूंगा। इतने लंबे समय तक अलग रहने का कष्ट रहेगा। मेरे सरकारी आवास के मेरे सभी साथियों की कोरोना जांच होगी। आपसे भी मेरा विनम्रतापूर्वक निवेदन है कि पिछले 10 दिनों मेरे संपर्क में आए मित्रों को भी अपनी कोरोना जांच करा लेनी चाहिए। शेष ईश्वर कृपा सभी पर बनी रहे।’

आप को बता दें कि उत्तर प्रदेश में वर्तमान में 23,132 कोरोना संक्रमित अपना इलाज करा रहे हैं। वहीं अभी तक 4,63,240 लोग कोरोना संक्रमण से निजात पा चुके हैं। कोरोना संक्रमण के कारण उत्तर प्रदेश में 7,155 लोगों की मौत भी हो गई है। उत्तर प्रदेश में अभी तक 4 लाख 93 हजार 527 मामले सामने आ गए हैं।

देश में अब तक 78,19,886 लोग रिकवर हो चुके हैं, जबकि देश में इस समय 5,16,632 एक्टिव केस हैं। पिछले 24 घंटे में हुई मौतों के बाद देश में मृतकों की संख्या बढ़कर अब 1,25,562 हो गई है।आईसीएमआर के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटे के अंदर 11,13,209 कोरोना जांच की गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...