1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह जीना की कोरोना से मौत, दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में चल रहा था इलाज

बीजेपी विधायक सुरेन्द्र सिंह जीना की कोरोना से मौत, दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में चल रहा था इलाज

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तराखंड के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह जीना का दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में निधन हो गया है। विधायक कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए थे। कोरोना संक्रमण के इलाज के लिए उन्हें दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सुरेंद्र सिंह जीना अल्मोड़ा जिले में सल्ट निर्वाचन क्षेत्र से विधायक थे। कुछ दिन पहले ही उनकी पत्नी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हुआ था। सुरेन्द्र सिंह कोरोना वायरस के संक्रमण से ग्रसित हो गए थे।

गंगाराम अस्पताल में उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी, जिसके बाद गुरुवार को उन्होंने अंतिम सांसे लीं। सल्ट भिकियासैंण का पूरा इलाका शोक में डूबा है। सुरेंद्र सिंह जीना काफी लोकप्रिय थे। सुरेंद्र लगातार तीसरी बार विधायक बने थे। विधायक का निधन उत्तराखंड बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

बता दें कि साल 2006 में जीना कुमाऊं मंडल विकास निगम के अध्यक्ष रहे। 2007 में पहली बार भिक्क्यासैंण सीट से विधानसभा पहुंचे। 2012 के चुनाव में दूसरी बार सल्ट विधानसभा से जीते। जबकि 2017 में वह तीसरी बार फिर सल्ट विधानसभा से चुनाव जीत कर आए। सुरेंद्र सिंह जीना महज की 50 साल की उम्र में कोविड संक्रमण के चलते मृत्यु हो गई।

सुरेन्द्र सिंह जीना को उत्तराखंड बीजेपी का अनुभवी युवा चेहरा माना जाता था, वे तीन बार के विधायक थे। उनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि के बाद उनका बाद सर गंगा राम अस्पताल में जीना का इलाज चल रहा था। करीब दो सप्ताह तक इलाज के बाद उनका निधन हो गया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...