1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दी धनतेरस की शुभकामनाएं, कहा ‘महालक्ष्मी की कृपा बनी रहे’

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने दी धनतेरस की शुभकामनाएं, कहा ‘महालक्ष्मी की कृपा बनी रहे’

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में 125 सीटों की जीत के साथ NDA एक बार फिर नीतीश की अगुवाई में सरकार बनाने जा रही है। वहीं आज धनतेरस के शुभ मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने बिहार के साथ ही देशवासियों को भी धनतेरस की बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

इस मौके पर नीतीश कुमार ने एक ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा जनता मालिक है। उन्होंने NDA को जो बहुमत प्रदान किया, उसके लिए जनता-जनार्दन को नमन है। मैं पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी को उनसे मिल रहे सहयोग के लिए धन्यवाद करता हूँ।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्वीट कर लिखा ‘धनतेरस के अवसर पर सभी को बधाई और शुभकामनाएं,’ इसके साथ ही उन्होंने बिहार सरकार की ओर से एक विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि देशवासियों पर महालक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहे।

मुख्यमंत्री की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति में बिहार में सुख, शांति और समृद्धि आने की कामना की गई है। इसके साथ ही प्रदेशवासियों से अपील की गई है कि वह पारस्परिक प्रेम, आपसी भाईचारे, सांप्रदायिक सौहार्द्र और शांतिपूर्ण ढंग से धनतेरस के पर्व को मनाएं।

आपको बता दे कि बीजेपी के खाते में 74 सीटें आयी हैं। वहीं एनडीए के अन्य घटक दलों में जेडीयू को 43 वीआईपी को 4 और हम को 4 मिली हैं। इसके अलावा महागठबंधन मे आरजेडी को 76, कांग्रेस को 19 और लेफ्ट को 16 सीटें मिली हैं।

सबसे ज्यादा वोट शेयर 23.1 प्रतिशत आरजेडी को मिला है। कांग्रेस के हिस्से 9.48% गया है और लेफ्ट को 1.48% वोट गया है. एनडीए की बात करें तो बीजेपी ने 19.46%, जेडीयू ने 15.38% वोट पर कब्जा जमाया है।

विधानसभा चुनाव 2020 में जेडीयू को 28, आरजेडी को 5, कांग्रेस को 8, एलजेपी को 1 सीटों का नुकसान हुआ है। वहीं बीजेपी को पिछले चुनाव की तुलना में 21 सीटों का फायदा हुआ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...