Home उत्तर प्रदेश योगी सरकार का बड़ा निर्णय : दुर्गा पूजा के पंडाल नहीं लगा सकते और ना ही कोई आयोजन होगा

योगी सरकार का बड़ा निर्णय : दुर्गा पूजा के पंडाल नहीं लगा सकते और ना ही कोई आयोजन होगा

0 second read
0
11

कोरोना वायरस के बढ़ते हुए खतरे को देखते हुए योगी सरकार ने आज बड़ा निर्णय ले लिया है। इससे पहले ताजिए निकालने को प्रतिबंधित करने वाली योगी सरकार ने निर्णय लिया है की नवरात्रों में कोई भी सार्वजनिक आयोजन नहीं होगा।

सरकार ने यह भी कहा है की इन दिनों में कोई पांडाल नहीं लगाया जाएगा और ना ही कोई सार्वजनिक आयोजन किया जा सकता है। ऐसा कोई भी आयोजन जिसमें भीड़ आने की आशंका हो वो नहीं हो सकता है।

सरकार ने अपने आदेश में यह भी कहा है की लोग चाहे तो अपने घरों में माँ दुर्गा की प्रतिमा को स्थापित करे। इसके अलावा दशहरा पर रामलीलाओं के मंचन का कार्यक्रम किया जाएगा लेकिन पुरे नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा।

त्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। एक्टिव मरीजों की संख्या 55 हजार को पार कर गई है और ऐसे में योगी सरकार कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती है। माना जा रहा है की सर्दियों में कोरोना की एक और लहर आ सकती है और इसी के कारण सतर्क होना जरुरी है।

सैनेटाइजेशन, मास्क और हाथ धोने के नियम का भी लोगों का पालन करना होगा और कोई भी जुलुस नहीं निकाल पाएगा। हालांकि सीएम योगी ने शादी ब्याह में बैंड बाजा की अनुमति दे दी है लेकिन उसमे भी नियमों का पालन करना जरुरी होगा वरना सरकार अपने स्तर कार्यवाही करने के लिए स्वतंत्र है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.