1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. भदोही: धान  की खरीद में देरी

भदोही: धान  की खरीद में देरी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

खबर भदोही जिले से है जहां धान क्रय केंद्रों पर कई किसानों की धान की खरीद में देरी हो रही हैं। दरअसल तहसीलों से होने वाले सत्यापन में देरी की वजह से किसानों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। कई किसान ऐसे हैं जिनके सत्यापन में तहसील स्तर से काफी समय लग रहा हैं। जिसके कारण किसानों की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं।

किसानों को अपनी उपज का अच्छा मूल्य मिल सके और किसान आसानी से अपनी उपज बेच सके इसके मद्देनजर धान क्रय केंद्र खोले गए हैं।

भदोही जनपद में 50 क्रय केंद्र धान की खरीद के लिए खोले गए हैंl इनमें कई क्रय केंद्रों से संबंधित किसानों की मुश्किलें तहसीलों से होने वाले सत्यापन में देरी की वजह से बढ़ी हुई है।

कई किसान ऐसे हैं जिनका सत्यापन में कई दिन बीत जा रहा हैं। काफी मेहनत और भागदौड़ के बाद भी कई दिन सत्यापन में लग रहे हैं। सत्यापन में देरी की वजह से किसान अपनी उपज समय से नहीं भेज पा रहे हैं सत्यापन के लिए किसानों को भटकना पड़ रहा हैं। ऐसे में अगली बुवाई के लिए खेतों की तैयारी भी कई किसान नहीं कर पा रहे हैं।

समय पर उनकी उपज नहीं बिकेगी तो उनको समय पर उस उपज का पैसा भी नहीं मिल पाएगा, ऐसे में जो आगे की आने वाली खेतिया है उनमें भी किसानों को इसके कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

किसानो ने मांग की है की सत्यापन समय से हो इसकी व्यवस्था करनी चाहिए वही विपणन विभाग के अधिकारियो का कहना है कि जिन किसानो के सत्यापन में देरी की शिकायत मिल रही है उसमे उनके स्तर से मदद कर जल्दी सत्यापन कराया जा रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...