Home सियासत राहुल गांधी की पुडुचेरी यात्रा से पहले, कांग्रेस विधायक ए जॉन कुमार ने दिया इस्तीफा

राहुल गांधी की पुडुचेरी यात्रा से पहले, कांग्रेस विधायक ए जॉन कुमार ने दिया इस्तीफा

1 second read
0
8

पुडुचेरी : केंद्र शासित प्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले पुडुचेरी में कांग्रेस पार्टी के लिए परेशानी बढ़ गई है, मिली जानकारी के अनुसार पार्टी के विधायक वी नारायणसामी के नेतृत्व वाली सरकार को छोड़कर बहुमत से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस विधायक ए जॉन कुमार ने मंगलवार को केंद्र शासित प्रदेश में “कांग्रेस सरकार के असंतोष” का हवाला देते हुए पार्टी से इस्तीफा दे दिया। मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गठबंधन बनाने वाले दलों के साथ चुनाव लड़ेगी।

विधायक वी नारायणसामी, जो कामराज नगर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक थे, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष व संसद राहुल गांधी के दौरे से इस्तीफा दिया हैं। आप को बता दे कि विधायक वी नारायणसामी पार्टी छोड़ने के वाले चौथे कांग्रेस विधायक हैं, जहां अगले कुछ महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। कांग्रेस के लिए ये एक बड़ा झटका मन जा रहा है। क्योकि उनके इस्तीफे के बाद, केंद्र शासित प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस की ताकत 30 विधायकों के सदन में घटकर 10 रह गई है।

राज्य में पिछले चुनाव में कांग्रेस को 14 विधानसभा सीटें मिली थीं। पार्टी को दो DMK विधायकों और एक निर्दलीय का समर्थन प्राप्त है। आप को बता दे कि इससे पहले सोमवार को, पुडुचेरी के स्वास्थ्य मंत्री मल्लादी कृष्ण राव, जिन्होंने पहले राज्य मंत्रिमंडल छोड़ दिया था, ने क्षेत्रीय विधानसभा के सदस्य के रूप में इस्तीफा दे दिया था।

पिछले महीने, राज्य के पीडब्ल्यूडी मंत्री ए नमस्सिवम ने राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया और विधानसभा से भी सत्ताधारी कांग्रेस ने उन्हें “पार्टी विरोधी गतिविधियों” के लिए प्राथमिक सदस्यता से निलंबित कर दिया। कांग्रेस विधायक ई। थेपन्थन ने भी विधानसभा से इस्तीफा दे दिया।

इस ही के साथ आप को बता दे कि राहुल गांधी का 17 फरवरी को पुडुचेरी के चुनावी क्षेत्र में कांग्रेस के चुनाव अभियान की शुरुआत करने वाले हैं। अपनी यात्रा के दौरान, गांधी मुथियालपेट विधानसभा क्षेत्र के पड़ोसी सोलाई नगर में मछुआरों को संबोधित करेंगे और बाद में भारतीदासन गवर्नमेंट कॉलेज फॉर वूमेन के छात्रों के साथ बातचीत करेंगे। केंद्र शासित प्रदेश, तमिलनाडु के साथ, इस साल के अंत में अप्रैल-मई में विधानसभा चुनावों में जाएगा।

Load More In सियासत
Comments are closed.