Home देश कोरोना वैक्सीन के बाद अब बाबा रामदेव का कोरोना दवा हुआ लॉन्च, जानें इसकी खासियत

कोरोना वैक्सीन के बाद अब बाबा रामदेव का कोरोना दवा हुआ लॉन्च, जानें इसकी खासियत

0 second read
0
88

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: भारत दिन पर दिन कोराना महामारी को हराने के लिए नये प्रयास कर रहा है। आपको बता दें कि भारत ही इकलौता ऐसा देश बना जो सबसे पहले कोरोना महामारी की वैक्सीन तैयार कर भारत में वैक्ससीनेशन के साथ-साथ कई देशों को वैक्सीन उपलब्ध करवाया है। इसी के साथ ही योग गुरु बाबा रामदेव ने भी शुक्रवार को कोरोना की दवा लॉन्च कर दी है।

शुक्रवार को बाबा रामदेव ने प्रेस कांन्फ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी है। इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद रहे। बाबा रामदेव ने प्रेस वार्ता में कहा कि पतंजलि की कोरोनिल टैबलेट से अब कोविड का इलाज होगा। उन्होंने दावा किया कि आयुष मंत्रालय ने करोनिल टैबलेट को कोरोना की दवा के तौर पर स्वीकार कर लिया है।

आपको बता दें कि बाबा रामदेव ने 23 जून 2020 को भी कोराना महामारी को मात देने के लिए कोरोनिल लॉन्च की थी। इस दौरान दावा किया गया था कि कोरोनिल के माध्यम से 7 दिनों में कोरोना महामारी का इलाज संभव है। उस वक्त की स्थिति को देखते हुए कोरोनिल दवा लॉन्च होते ही विवादों में आ गई थी। जिसके बाद बाबा रामदेव ने बढ़ते विवाद को देखकर कोरोनिल दवा को इम्यूनिटी बूस्टर के नाम बाजार में उतारा था।

इस समय भारत ने दो सफल कोरोना की वैक्सीन लॉन्च कर दी है। इतनी ही नहीं कोरोना वैरियर्स को वैक्सीन की पहली डोज भी दे दी गई है। जिसके बाद बाबा रामदेव ने एक बार फिर कोरोनिल को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन और केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में लॉन्च कर दी है।

Load More In देश
Comments are closed.