1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लव जिहाद को लेकर बीजेपी पर अशोक गहलोत का बड़ा हमला, कहा- बीजेपी ने देश को बांटने व सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए गढ़ा

लव जिहाद को लेकर बीजेपी पर अशोक गहलोत का बड़ा हमला, कहा- बीजेपी ने देश को बांटने व सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए गढ़ा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लव जिहाद को लेकर बीजेपी पार्टी पर निशाना साधा। उन्होंने लव जिहाद को लेकर एक के बाद एक कई ट्वीट किए। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा यह शब्द उसने देश को बांटने व सांप्रदायिक सौहार्द्र को बिगाड़ने के लिए गढ़ा है।

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, “लव जिहाद भाजपा द्वारा राष्ट्र को विभाजित करने और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने के लिए निर्मित एक शब्द है। विवाह व्यक्तिगत स्वतंत्रता का मामला है, इस पर अंकुश लगाने के लिए एक कानून लाना पूरी तरह से असंवैधानिक है और यह कानून की किसी भी अदालत में खड़ा नहीं होगा। लव में जिहाद का कोई स्थान नहीं है।”

गहलोत ने आगे लिखा, “वे राष्ट्र में एक ऐसा वातावरण बना रहे हैं, जहां सहमति व्यक्त करने वाले राज्य की शक्ति की दया पर होंगे। विवाह एक व्यक्तिगत निर्णय है और वे उस पर अंकुश लगा रहे हैं, जो व्यक्तिगत स्वतंत्रता को छीनने जैसा है।”

अशोक गहलोत ने आगे लिखा, “यह सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने, ईंधन सामाजिक संघर्ष को बाधित करने और राज्य जैसे संवैधानिक प्रावधानों की अवहेलना करने के लिए एक समझौता है, जो किसी भी आधार पर नागरिकों के साथ भेदभाव नहीं करता है।”

आप को बता दे कि केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि बिहार में लव जिहाद रोकने के लिये कानून बनाया जाएगा। लव जिहाद के खिलाफ कानून लाने की तैयारी राजस्थान सरकार ने शुरू कर दी हैं।

गुरुवार को बेगुसराय में एक इंटरव्यू में गिरिराज सिंह ने कहा, “कुछ राज्य लव जिहाद को रोकने के लिये कानून ला रहे हैं, लव जिहाद पर रोक का कानून पूरे देश में लागू किया जाना चाहिए। समय की मांग को देखते हुए लव जिहाद पर सरकार को सख्ती करनी चाहिए।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...