1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. एप्पल की घड़ी ने बचाई शख्स की जान, होश आने पर अधिकारी से पूछा- आपको किसने बुलाया

एप्पल की घड़ी ने बचाई शख्स की जान, होश आने पर अधिकारी से पूछा- आपको किसने बुलाया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: अमेरिका से एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। यहां एक शख्स की एप्पल वॉच ने जान बचा दी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, जब वह गिरने लगा तो उसके एप्पल वॉच ने डिडेक्ट करके इमरजेंसी सर्विस पर ऑटोमैटिक कॉल लगा दिया, जिसके वजह से उसकी जान बच गई। हालांकि Apple वॉच ने पहले भी कई लोगों की जान बचा चुकी है और कई बार तो उन समस्याओं से भी बाहर निकाला, जिनसे एप्पल वॉच यूजर्स अनजान होते हैं।

आपको बता दें कि AppleInsider की रिपोर्ट के अनुसार, एक व्यक्ति को समरफील्ड फायर डिपार्टमेंट द्वारा बचाया लिया गया, इससे पहले कि वह जान पाता कि उसकी वॉच एक इमरजेंसी मैसेज भी भेज सकती है।

78 साल के माइक यागर ने फॉक्स न्यूज को बताया, ‘जैसे ही मेरे पास बचाने वाले लोग आए तो सबसे पहले मैंने उनसे पूछा कि आप लोगों को यहां आने के बारे में कैसे पता चला? और उन्होंने कहा कि आपकी घड़ी ने हमें एक संदेश भेजा था।’

इसके साथ ही कथित तौर पर माइक यागर अपने ड्राइववे में बुरी तरह से गिर गए, उनकी नाक टूट गई। जब उन्होंने अपनी Apple वॉच का जवाब नहीं दिया, तो यह ऑटोमैटिकली 911 पर कॉल कर दिया। जिसकी वजह से शख्स की जान बच गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads