1. हिन्दी समाचार
  2. टैकनोलजी
  3. सितंबर 2022 तक लॉन्च हो सकता है एपल का पहला फोल्डेबल आईफोन

सितंबर 2022 तक लॉन्च हो सकता है एपल का पहला फोल्डेबल आईफोन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

एपल अपने पहले फोल्डेबल आईफोन को डेवलप करने के लिए जोर-शोर से काम कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी सितंबर 2022 में अपना पहला फोल्डेबल हैंडसेट लॉन्च करना चाहती है।

ऐप्पल इसके लिए ताइवान के मटेरियल सप्लायर हॉन हाई और निप्पॉन निप्पॉन से लगातार संपर्क बनाए हुए है।

रिपोर्ट के मुताबिक, एपल अपने पहले फोल्डेबल आईफोन में OLED या माइक्रो-एलईडी स्क्रीन तकनीक का उपयोग कर सकती है, जिसे सैमसंग द्वारा बनाया जाएगा। कंपनी फिलहाल स्क्रीन और बेयरिंग की टेस्टिंग में व्यस्त है।

ताइवानी मीडिया फर्म Money.udn.com ने सप्लाई चेन सोर्स का हवाला देते हुए बताया कि एपल वास्तव में 2022 में अपना पहला फोल्डेबल आईफोन लाने पर काम कर रही है।

कंपनी फिलहाल फोल्डेबल आईफोन की स्क्रीन और बेयरिंग की टेस्टिंग कर रही है। साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग डिस्प्ले सप्लाई करेगी और बेयरिंग कई सप्लायर्स द्वारा बनाए जाएंगे।

रिपोर्ट के मुताबिक, न्यू निक्को मुख्य सप्लायर होगी और हॉन हाई कंपनी फोल्डेबल हैंडसेट को असेंबल करने का काम करेगी। हॉन-हाई को आईफोन के लिए एपल की सबसे बड़ी फाउंड्री में से एक बताया गया है।

यह पहली बार नहीं है जब हम एपल के फोल्डेबल फोन के बारे में सुन रहे हैं। फरवरी में, एपल ने एक फोल्डेबल फोन के लिए एक नए हिंज डिजाइन का पेटेंट कराया।

पेटेंट से पता चलता है कि एपल एक यूनिक हिंज डिजाइन बनाने की कोशिश कर रहा है, जो लचीली स्क्रीन के लिए दो डिस्प्ले के बीच पर्याप्त स्थान को सक्षम बनाता है।

जब फोन मुड़ा हुआ हो। हिंज के बीच में बनाया गया यह स्थान किसी भी क्रीज या तनाव को रोकने के लिए एक घुमावदार अवस्था में रहने की अनुमति देता है। इसे अचीव करने के लिए हिंज मूवेबल फ्लैप का उपयोग करता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...