1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. किसान विरोध प्रदर्शन के बीच, अमित शाह से मिलने पहुंचे कृषि मंत्री तोमर

किसान विरोध प्रदर्शन के बीच, अमित शाह से मिलने पहुंचे कृषि मंत्री तोमर

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कृषि कानूनों को लेकर देश में किसानों का विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहा है। दिल्ली बॉर्डर पर बड़ी संख्या में पिछले कई दिनों से किसानों ने आंदोलन कर रहे है। केंद्र सरकार की ओर से लागू किए गए 3 कृषि कानूनों को किसान हटाने की मांग कर रहे हैं। इसको लेकर देश के अलग अलग हिस्सों में लगातार प्रदर्शन चालू है।

इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर गृहमंत्री अमित शाह से मिलने पहुंचे। गृहमंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बीच चल रही बैठक खत्म हो गई है। करीब सवा घंटे तक ये बैठक चली।

अमित शाह से मुलाकात के बाद नरेंद्र सिंह तोमर उनके आवास से निकल गए हैं। इससे पहले किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर एक अहम बैठक हुई। इस बैठक में जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और कृषि मंत्री भी मौजूद रहे।

वहीं आंदोलन कर रहे किसानों की सिंघु बॉर्डर पर 30 से ज्यादा किसान संगठनों की बैठक हुई। किसानों ने आगे की रणनीति पर चर्चा की। साथ ही उन्हें अब सरकार के नए प्रस्ताव का इंतजार है। केंद्र सरकार के पिछले प्रस्ताव को किसान संगठन पहले ही ठुकरा चुके हैं।

आप को बता दे कि किसान अपनी मांगों को लेकर दिल्ली की तरफ कूच कर रहे हैं। वहीं किसानों के मुद्दे को लेकर नरेंद्र सिंह तोमर गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर पहुंचे। दोनों मंत्रियों के बीच इस दौरान किसानों आंदोलन को लेकर चर्चा हुई। आप को बता दे कि किसान और सरकार के बीच अभी भी गतिरोध बना हुआ है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...