Home उत्तर प्रदेश गाँधी जयंती से एक दिन पहले खादी ग्रामोद्योग वस्त्रों के शोरूम का कानपुर के बर्रा विश्व बैंक में भव्य शुभारंभ

गाँधी जयंती से एक दिन पहले खादी ग्रामोद्योग वस्त्रों के शोरूम का कानपुर के बर्रा विश्व बैंक में भव्य शुभारंभ

1 second read
0
5

कानपुर – गाँधी जयंती से एक दिन पूर्व खादी ग्रामोद्योग द्वारा खादी से निर्मित वस्त्रों के शोरूम का कानपुर के बर्रा विश्व बैंक में भव्य शुभारंभ किया गया। इस दौरान ग्राहकों को 30 से 40% की छूट भी प्रदान की गई। शुभारंभ के दौरान भारी संख्या में खादी प्रेमी ग्राहकों की भीड़ नज़र आया।

शोरूम के शुभारंभ के दौरान शो रूम के मालिक द्वारा बताया गया कि इस खादी शोरूम में खादी से बने समस्त प्रकार के हस्त निर्मित व आउटलेट ब्रांड्स की बड़ी वैरायटी मिलेगी। जिसमे खादी के साथ- साथ सिल्क, व वुलेन वस्त्रों की श्रृंखला उपलब्ध होगी।

खादी से बने वस्त्रों की अगर बात की जाए तो इस वक़्त सरकार खादी को विशेष बढ़ावा देने के उद्देश्य से बड़े पैमाने पर इसका प्रचार प्रसार कर रही है। इस प्रचार प्रसार की श्रंखला में खादी का प्रचार करते हुए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी नज़र आये थे। इतना ही नही खादी वस्त्रों के एक बड़े फ़ैशन- शो के आयोजन में सलमान खान, सोनम कपूर, श्रद्धा कपूर भी नज़र आई थी।

सरकार स्वदेशी अपनाओ की तर्ज पर कानपुर मे एक बड़ी मुहिम

मतलब साफ है कि सरकार स्वदेशी अपनाओ की तर्ज एक बड़ी मुहिम के तहत कार्य कर रही है। जिसमे गाँधी जयंती से एक दिन पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर नितिन गडकरी ने कोविड प्रोटोकॉल के तहत एक साथ देश भर के हज़ारों खादी आउटलेट का उद्घाटन किया है।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.