Home Breaking News व्हाटस्ऐप से तैयार हुया 50 बेड का कोविड अस्पताल , 24 घंटे तैनात है एंबुलेंस

व्हाटस्ऐप से तैयार हुया 50 बेड का कोविड अस्पताल , 24 घंटे तैनात है एंबुलेंस

0 second read
0
17

रिपोर्ट – माया सिंह

महाराष्ट्र :    भारत इस वक्त कोरोना वायरस के दूसरी लहर से सबसे ज्यादा प्रभावित है । रोजाना हजारों लोगों की कोरोना के वजह से मौत हो रही है और लाखों लोग संक्रमित हो रहे हैं । आलम यह है कि अस्पतालों में बेड की कमी हो गई है । कोई बेड की वजह से तो कोई ऑक्सीजन की वजह से दम तोड़ रहा है ।

ऐसे में महाराष्ट्र के नांदेड़ में डॉक्टरों ने मानवता की मिशाल पेश करने वाला काम किया है । जानकर हैरानी होगी की एक व्हाटसऐप ग्रुप के जरिये इन डॉक्टरों ने 50 बेड वाला अस्पताल तैयार कर लिया है ।

दरअसल , नांदेड़ जिला में नायगांव नाम का एक छोटा सा शहर है । जानकारी के मुताबिक शहर का अपना एक व्हाटस्ऐप ग्रुप बना हुआ है । ग्रुप का नाम नयागांव का आवाज ।

बताया जा रहा है कि इस ग्रुप में शहर के हर तबके के लोग जुड़े हुये हैं यानि शिक्षक , वकील ,व्यापारी, पत्रकार , राजनेता , पुलिस  सभी जुड़े हुये हैं ।

असल में , नांदेड़ जिला कोरोना का हॉट्सपॉट बना हुआ है । रोजाना हजारों के तदाद में नये मरीज मिल रहे हैं वहीं मौत का आंकड़ा भी बढ़ते ही जा रहा है । यहीं वजह की यहां के शिक्षित तबके के लोगों ने यह  साराहनीय कदम उठाया है ।

सबसे पहले ग्रुप का एडमिन नागेश कल्याण ने यह प्रस्ताव ग्रुप में रखी , जो कि ग्रुप के बाकी सदस्यों को काफी पसंद आया और मदद के लिये तैयार हो गये ।

प्रस्ताव रखते ही डॉक्टरों की एक टीम सामने आई और फ्री में इलाज करने के लिये तैयार हो गयी । किसी ने नगद धनराशि दी तो किसी ने दवाईयां और पलक झपकते ही ये बात पानी की तरह पूरे शहर में फैल गयी , जिसके बाद मदद करने के लिये और भी लोग सामने आ गये ।

इतना ही नहीं इस कोविड अस्पताल के निर्माण के लिए  पूर्व विधायक वसंतराव चव्हाण ने अपनी शानदार अंग्रेजी स्कूल को खाली करके दे दिया । इसके बाद तुरंत लोगों ने कलेक्टर से अनुमति लेकर कोविड अस्पताल का विधिवत रूप से उद्धाटन भी करा दिया ।

इस अस्पताल में जरूरी दवाईयों के साथ ऑक्सीजन भी उपलब्ध है । यहीं नहीं यहां मरीजों के लिये एक एंबुलेस भी तैनात की गई है जोकि 24 घंटे मरीजों के लिये उपलब्ध है ।

वहीं नगर पंचायत के उपाध्यक्ष अस्पताल में भोजन की जिम्मेदारी संभाल रहै हैं । सुबह शाम भोजन के अलावा नाश्ता और गर्म चाय मरीजों को फ्री मे मिलती है। फिलहाल 20 मरीज यहां अपनी इलाज करा रहे हैं ।

 

Load More In Breaking News
Comments are closed.