1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पंजाब विधानसभा चुनाव में पिता की सियासत को आगे बढ़ा रहें है युवा!

पंजाब विधानसभा चुनाव में पिता की सियासत को आगे बढ़ा रहें है युवा!

पंजाब विधानसभा चुनाव में नए खिलाड़ी मैदान में खड़े हो रहें है। दरअसल, पटियाला, सन्नौर और समाना हलके के  पंजाब विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार शामिल हो रहें है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

पंजाब विधानसभा चुनाव अब वाकई बहुत दिलचस्प होता जा रहा है। हाल ही में मिली खबर के मुताबिक विभिन्न पार्टियों ने अपने उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं। आपको बता दें कि इस बार ज्यादातर उम्मीदवार ऐसे है जो अपने पिता के पेशे को आगे बढ़ाते हुए चुनाव में खड़े हो रहें है। इनमें से  पटियाला के आठ विधानसभा हलकों में चार हलके ऐसे हैं,  जहां से पिता की राजनीतिक विरासत को आगे बढ़ाने के लिए उनके बेटे मैदान में हैं।

आईए जानते है कौन कौन-से हलके में से ऐसे उम्मीदवार खड़े हो रहें है…

आपको बता दें कि इनमें पटियाला, पटियाला, सन्नौर और समाना हलके के  उम्मीदवार शामिल हैं। सन्नौर इलाके की बात करें तो इनमें से दो उम्मीदवार ऐसे हैं जो मौजूदा कैबिनेट मंत्री के बेटे है, तो कोई पूर्व मंत्री या पूर्व सांसद का लड़का है। ये सभी उम्मीदवार अपने-अपने पिता की ओर से उनके अब तक के राजनीतिक कार्यकाल में किए कार्यों के दम पर चुनाव में खड़ा हो रहें है

यह भी पढ़ें: ‘विरोधी नहीं चाहते हम चुनाव मैदान में उतरें’: राजेवाल

मंत्री मोहिंदरा के बेटे भी खड़े हुए

आपको बता दें कि पटियाला देहाती हलके से पहली बार पंजाब के कैबिनेट मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा के बेटे यूथ कांग्रेस नेता मोहित मोहिंद्रा विधानसभा चुनावी मैदान में खड़े हो रहें है। आपको बता दें कि मोहिंद्रा के पिता ने आज तक जो भी काम किए है उसके दम पर वो जनता से वोट मांग रहें है। मोहिंद्रा जनता को विश्वास दिला रहे है कि जिस तरह उनके पिता ने उनकी(जनता) सेवा की उसी तरह वो भी हमेशा सेवा में रहेंगे। बता दें कि उनके पिता इसी हलके से विधायक हैं।

वहीं, इसके अलावा पटियाला शहरी हलके से आम आदमी पार्टी के टिकट पर पूर्व अकाली मेयर अजीतपाल सिंह कोहली मैदान में हैं। उनके पिता सुरजीत सिंह कोहली पूर्व अकाली मंत्री हैं।

मंडी बोर्ड चेयरमैन के बेटे भी खड़े हुए

समाना में पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह के बेटे राजिंदर सिंह कांग्रेस की टिकट पर मैदान में हैं। राजिंदर सिंह इस हलके के मौजूदा विधायक हैं। वहीं सन्नौर हलके से अकाली दल की तरफ से हरिंदरपाल सिंह चंदूमाजरा चुनाव लड़ रहे हैं, जिनके पिता प्रेम सिंह चंदूमाजरा पूर्व सांसद हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...