1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार का आजम खान पर चला डंडा, जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन पर प्रशासन ने किया कब्जा

योगी सरकार का आजम खान पर चला डंडा, जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन पर प्रशासन ने किया कब्जा

सीतापुर में जेल में बंद आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर युनिवर्सिटी की 70.005 हेक्टेयर जमीन पर प्रशासन ने गुरुवार को अपना कब्जा ले लिया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

रामपुर: समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। सीतापुर में जेल में बंद आजम खान के ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर युनिवर्सिटी की 70.005 हेक्टेयर जमीन पर प्रशासन ने गुरुवार को अपना कब्जा ले लिया। अधिकारियों ने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर से हस्ताक्षर कराने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने हस्ताक्षर करने से मना कर दिया। इसके बाद अधिकारियों ने दो गवाहों के हस्ताक्षर लिए  और यूनिवर्सिटी की जमीन पर कब्जा लेने की कार्रवाई शुरू कर दी।

आपको बता दें कि हाईकोर्ट ने ADM प्रशासन के आदेश को बहाल करते हुए पिछले दिनो जौहर ट्रस्ट की याचिका खारिज कर दिया था। हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद प्रशासन ने अब यूनिवर्सिटी के भीतर स्थित सरकारी जमीन पर कब्जा लेने की कार्रवाई शुरू कर दी है। तहसीलदार सदर प्रमोद कुमार के नेतृत्व में राजस्व और पुलिस की टीम जौहर यूनिवर्सिटी पहुंची। टीम ने यहां पर जमीन का दखल लेने का काम शुरू किया।

तकरीबन आधे घंटे की कार्रवाई के दौरान टीम ने यहां पर पहले यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर सुल्तान मोहम्मद खां से दखलनामे पर हस्ताक्षर करने को कहा, जिस पर उन्होंने हस्ताक्षर करने से इंकार कर दिया। इसके बाद प्रशासनिक टीम ने यूनिवर्सिटी में मौजूद दो लोगों को गवाह बनाते हुए उनके हस्ताक्षर ले लिए।

जैसे ही गवाहों के हस्ताक्षर हुए यूनिवर्सिटी की जमीन पर कब्जा लेने की कार्रवाई कर दी। SDM सदर मनीष मीणा ने जानकारी दी कि राजस्व विभाग की टीम ने यूनिवर्सिटी में स्थित सरकारी जमीन पर दखल ले लिया है। इस मामले में तहसीलदार सदर प्रमोद कुमार ने भी जानकारी दी कि सरकारी जमीन पर कब्जा लेने की कार्रवाई पूरी हो गई है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...