Home उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में मचा हड़कंप, योगी सरकार ने किए 3 दिनों में 191 अफसरों के तबादले

पुलिस विभाग में मचा हड़कंप, योगी सरकार ने किए 3 दिनों में 191 अफसरों के तबादले

4 second read
0
11

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस महकमे में इन दिनों बड़े पैमाने पर हड़कंप मचा हुआ है। योगी सरकार लगातार पुलिस अफसरों के तबादले कर रही है। सरकार की ओर से ये फैसले ऐसे समय में लिए जा रहे हैं जब राज्य में पंचायती चुनाव नजदीक हैं। बता दें कि योगी सरकार अभी तक कुल 191 पुलिस अफसरों का तबादला कर चुकी है। पुलिस विभाग के इस फेरबदल में 135 पुलिस अधिक्षकों और 56 डीएसपी का ट्रांसफर किया गया है। सरकार की तरफ से सबसे पहले रविवार को जारी की गई लिस्ट में 10 पुलिस अधिक्षकों का तबादला किया गया था। जिसके बाद सोमवार को जारी की गई लिस्ट में 56 डीएसपी का ट्रांसफर और मंगलवार को 125 पुलिस अधिक्षकों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किय गया था।

इस कार्रवाई को इस तरह देखा जा रहा है कि सरकार पचायती चुनावों से पहले राज्य की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए ये कदम उठा रही है। सरकारी आदेश के अनुसार  गोरखपुर, अलीगढ़, बदायूं, बुलंदशहर, बरेली, देवरिया, फतेहगढ़, फिरोजाबाद, एटा, इटावा, फिरोजाबाद, गोंडा और हरदोई समेत कई जिलों में ये फेरबदल किए गए हैं।

साथ ही ऐसा भी माना जा रहा है कि जल्द ही कई IPS अफसरों के ट्रांसफर भी हो सकते हैं। IG से ADG प्रमोट हुए कुछ अफसरों को भी दूसरी जगह तैनात किया जा सकता है। इसमें प्रयागराज, आगरा के IG रेंज व बनारस समेत 5 ADG जोन शामिल होंगे। इसके अलावा IG रेंज अयोध्या व मेरठ को भी बदलने की आशंकाएं जताई जा रही हैं।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.