1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी सरकार 7 करोड़ 69 लाख लोगो को दे चुकी कोरोना टीका, 300 से भी नीचे आये सक्रिय मामले

योगी सरकार 7 करोड़ 69 लाख लोगो को दे चुकी कोरोना टीका, 300 से भी नीचे आये सक्रिय मामले

सरकार की तरफ से जानकरी दी गई है कि प्रदेश में अब तक 7 करोड़ 69 लाख 93 हजार लोगों का कोविड टीकाकरण हो चुका है। इसके साथ ही अब तक 6 करोड़ 46 लाख से अधिक नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

लखनऊ: सीएम योगी के नीति और रणनीति का परिणाह है कि सूबे में कोरोना महामारी दम तोड़ती हुई दिखाई दे रही है। सरकार की तरफ से जानकरी दी गई है कि प्रदेश में अब तक 7 करोड़ 69 लाख 93 हजार लोगों का कोविड टीकाकरण हो चुका है। इसके साथ ही अब तक 6 करोड़ 46 लाख से अधिक नागरिकों ने कोविड से बचाव के लिए टीके की कम से कम एक खुराक प्राप्त कर ली है। सरकार का दावा है कि यह देश के किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

मौजूदा वक्त में सूबे में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 300 से भी कम रह गई है। शनिवार 4 सितंबर को सूबे में कोरोना के कुल 250 मरीज है। इसके साथ ही महामारी की रिकवरी रेट 98.7 फीसदी पर आ गई है। शुक्रवार को दैनिक पॉजिटिविटी दर 0.01 फीसदी थी।

कोरोना महामारी के ताजा ऑकड़े की बात करें तो सूबे के 24 जिलों में एक्टिव केस शून्य हैं। अलीगढ़, अमेठी, अमरोहा, अयोध्या, बागपत, बलिया, बांदा, बस्ती, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, ललितपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली और सीतापुर में शनिवार 4 सितंबर को कोरोना महामारी का एक भी केस नहीं बचा है। ये जिले पूरी तरह से कोरोना महामारी से मुक्त हो गये हैं।

पिछले 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 63 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि सिर्फ 12 जिलों में इकाई अंक कोरोना के मरीज पाए गए। प्रदेश में अब तक 7 करोड़ 32 लाख 18 हजार 111 कोविड सैंपल की जांच की जा चुकी है।

इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में 2 लाख 31 हजार 390 कोविड सैम्पल की जांच की गई और 26 नए मरीजों की पुष्टि हुई। इस दौरान 15 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। आपको बता दें कि अब तक 16 लाख 86 हजार 323 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त होकर स्वस्थ हो चुके हैं। सरकार कोरोना महामारी को प्रदेश से जड़ से खत्म करने की दिशा में तेजी से आगे बढ़ रही है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...