Home उत्तराखंड सीएम तीरथ की महिलाओं को सौगात, कुंभ आने वाली महिलाओं को मिलेगा बसों में फ्री सफर

सीएम तीरथ की महिलाओं को सौगात, कुंभ आने वाली महिलाओं को मिलेगा बसों में फ्री सफर

1 second read
0
4

रिपोर्ट: नंदनी तोदी
देहरादून: मुख्यमंत्री पद संभालने के बाद से ही तीरथ सिंह रावत लगातार सुर्ख़ियों में है। कभी अपने चर्चित बयानों को लेकर तो कभी त्रिवेंद्र के फैसले बदलकर। इसी बीच उन्होंने प्रदेश की महिलाओं को लेकर एक बड़ा फैसला दिया है।

दरअसल, मुख्यमंत्री ने प्रदेश की मातृशक्ति को बढ़ाने के लिए एक नई सौगात दी है। हरिद्वार के महाकुंभ के मौके पर अब यहां महिलाओं को उत्तराखंड परिवहन की बसों में मुफ्त यात्रा की सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री का ये कदम महिलाओं का सम्मान देना है।

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर अब हरिद्वार आने वाली महिलाओं के लिए उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों में आवाजाही की निशुल्क सुविधा दी जा रही है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर पूर्णागिरी में आने वाली महिलाओं को भी बसों में आवाजाही की निशुल्क सेवा उपलब्ध रहेगी।

आपको बता दें, उत्तराखंड के हरिद्वार में आयोजित महाकुम्भ के लिए देश दुनिया से श्रद्धालु आ रहे हैं। जिसे लेकर कोरोना का खतरा भी बढ़ रहा है। जिसके मद्द्यनजर प्रशासन ने बाहर से आने वाले लोगों को आरटीपीसीआर (RT-PCR) की कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लानी अनिवार्य कर दी है। इतना ही नहीं, 6 राज्यों से आने वाले लोगों पर सख्त निगरानी रखी जा रही है। इसी बीच मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने एक बड़ा फैसला लिया है।

बता दें, महाकुंभ में होने वाले शाही स्नानों के लिए दिल्ली, पंजाब और हरियाणा के श्रद्धालुओं को फोरलेन हाईवे के बजाय तीन अलग-अलग रूटों से कुंभनगरी पहुंचाया जाएगा। इसके तहत पंजाब, हरियाणा और सहारनपुर क्षेत्र के श्रद्धालुओं को लक्सर के खस्ताहाल मार्ग से निजात मिलेगी। इन्हें भगवानपुर से सीधे हरिद्वार भेजा जाएगा। वहीं, दिल्ली से आने वाले वाहनों के लिए दो रूट तय किए गए हैं। भारी वाहनों को नगला इमरती से लंढौरा और लक्सर होते हुए हरिद्वार भेजा जाएगा।

Load More In उत्तराखंड
Comments are closed.