Home विदेश 21 साल की इस महिला ने बच्चे को दिया जन्म, जो बन गया विश्व रिकॉर्ड

21 साल की इस महिला ने बच्चे को दिया जन्म, जो बन गया विश्व रिकॉर्ड

2 second read
0
786

नई दिल्ली: ब्रिटेन की 21 साल की एक महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया और रिकॉर्ड बन गया। इस महिला के पेट से जन्मे बच्चे का वजन करीब छह किलो था। इतनी कम उम्र की महिला द्वारा इतने वजन के बच्चे को जन्म देना डॉक्टरों को भी हैरान कर गया।

दरअसल, यह मामला ब्रिटेन के ऑक्सफोर्डशायर स्थित एस्टन का है, यहां की रहने वाली 21 वर्षीय एम्बर कंबरलैंड को लेबर पेन हुआ तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया। डॉक्टरों ने जब एम्बर को देखा तो उन्हें लगा कि शायद जुड़वा बच्चे पैदा होंगे। लेकिन डॉक्टर्स भी गलत साबित हो गए।

डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बच्ची का वजन 13 पाउंड यानी करीब छह किलोग्राम था। 21 साल की एम्बर ने 16 अप्रैल को ही अपनी बेटी एमिलिया को जन्म दिया था। बेबी एमिलिया ने गर्भावस्था के दौरान अपने माता-पिता को चकित कर दिया था।

एम्बर ने बताया कि गर्भावस्था के दौरान रेगुलर चेक-अप करने वाले डॉक्टर ने सोचा था कि जुड़वा बच्चा होगा। उन्होंने कहा कि पेट में ही यह इतनी बड़ी थी कि सब लोग यही सोच रहे थे। हालांकि हम इसे अल्ट्रासाउंड पर भी देख सकते थे।

यह दूसरी सबसे वजनदार बच्ची है। इससे पहले 2012 में ब्रिटेन में ही एक काफी वजन वाली बच्ची पैदा हुई थी। उस बच्ची का वजन 14 पाउंड यानी करीब साढ़े छह किलो था। एमिलिया उस रिकॉर्ड की बराबरी तो नहीं कर पाई लेकिन जन्म के समय दूसरी वजनदार बच्ची जरूर बन गई।

फिलहाल बच्ची और उसकी मां दोनों स्वस्थ हैं। एम्बर ने कहा कि जन्म के दौरान भी कोई ख़ास परेशानी नहीं हुई। सभी सर्जन एक-दूसरे को देखकर हंस रहे थे। इसके बाद वे एमिलिया को मेरे पास आए और मेरी गोद में दे दिया।

Load More In विदेश
Comments are closed.